चेतावनी: नागपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, केएनआर ग्रुप ने ई-मेल में लिखा

नागपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, केएनआर ग्रुप ने ई-मेल में लिखा
  • हवाई अड्डा परिसर में बम कभी भी फट सकता है...
  • हवाई अड्डा प्रशासन ने तत्काल आपात बैठक बुलाई
  • दिन भर परिसर के चप्पे-चप्पे की खोजबीन की गई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्थानीय डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को फिर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसकी जिम्मेदारी केएनआर ग्रुप ने ली है। एहतियात के तौर पर परिसर के अंदर व बाहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जांच-पड़ताल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने से राहत : मंगलवार की दोपहर करीब 12:42 बजे स्थानीय डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पदस्थ आला अधिकारी को ई-मेल मिला। लिखा था-हवाई अड्डा परिसर में बम छुपाकर रखा गया है, किसी भी समय फट सकता है। बम रखने की जिम्मेदारी केएनआर ग्रुप ने ली है। मेल में यह भी कहा है कि 1 मई को उन्होंने ही दिल्ली में घटना कोे अंजाम दिया था। वह घटना कौन-सी है, उसका प्रशासन को पता नहीं है, लेकिन ताजा मिली धमकी को देखते हुए एहतियात के तौर पर हवाई अड्डा प्रशासन ने तत्काल आपात बैठक बुलाई। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा बल के हवाले परिसर को सौंपा गया। बम शोधक दस्ते की मदद से दिन भर परिसर के चप्पे-चप्पे की खोजबीन की गई, मगर कोई भी बम नुमा संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने से प्रशासन ने राहत की सांस ली।

सघन जांच-पड़ताल : उल्लेखनीय है कि 29 अप्रैल 2024 को भी नागपुर समेत देश के कुछ हवाई अड्डों को इसी तरह से बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। ताजा घटित प्रकरण को भी किसी शरारती तत्वों द्वारा करने की आशंका व्यक्त की जा रही है, लेकिन एहतियात के तौर पर परिसर में आवागमन करने वाले यात्रियों के सामानों की सघन जांच-पड़ताल करने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है।

अलग-अलग आईडी से ई-मेल : पिछली बार की तरह इस बार भी देश भर के करीब 41 हवाई अड्डों को धमकी भरा ई-मेल भेजा गया है, लेकिन पिछली बार की मेल आईडी अलग थी अौर इस बार की मेल आईडी अलग है। बरामद मेल आईडी के आधार पर साइबर टीम मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है।


Created On :   19 Jun 2024 6:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story