दबिश: पहले नशीली चीज देकर बेहोश किया, फिर लूट लिया यात्री का सामान

पहले नशीली चीज देकर बेहोश किया, फिर लूट लिया यात्री का सामान
  • हावड़ा एक्सप्रेस की घटना
  • आरपीएफ ने जांच कर आरोपी पर शिकंजा कसा
  • पहले भी जहरखूरानी में लिप्त रहा है आरोपी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक एक्सप्रेस गाड़ी में सफर कर रहे यात्री को मीठी-मीठी बातों में फांस कर एक व्यक्ति ने पहले नशीली चीज खिलाई, फिर यात्री बेहोश होने के बाद उसका सामान लेकर आरोपी फरार हो गया। यात्री को होश आने के बाद जब उसे अपना सामान नजर नहीं आया तो जीआरपी को इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद जांच कर आरोपी को पकड़ लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 जुलाई को गाड़ी संख्या 12833 अहमदाबाद - हावड़ा एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-04 में यात्रा कर रहे यात्री दिव्येश वल्दय अटल बिहारी सक्सेना निवासी- सॉल्ट लेक कोलकाता (पश्चिम बंगाल) को उसी बर्थ में यात्रा कर रहे सह यात्री द्वारा खाने की चीज में नशीली दवा खिलाई गई।बेहोशी आने पर यात्री का बैग चोरी कर लिया गया थ। जिसकी सूचना व एफआईआर यात्री द्वारा हावड़ा रेलवे स्टेशन पर कराए जाने के उपरांत मामला दिनांक 25 जुलाई को शासकीय रेल पुलिस डोंगरगढ स्थानांतरण पर आते ही घटना की गंभीरता को देखकर घटना में संलिप्त आरोपी की धरपकड़ हेतु रेलवे सुरक्षा बल की स्पेंशल टीम गठित की गई। जिस पर गठित टीम के निरीक्षक आरपीएफ नंदबहादुर के नेतृत्व में कठोर परिश्रम कर अलग-अलग सीसीटीवी फुटेजों का विश्लेषण करते हुए एवं सभी प्रकार के वैज्ञानिक उपायों व नवीनतम तकनीकी का प्रयोग कर अन्य तकनीकों के माध्यम से तीव्रता से केस को डिटेक्ट किया गया।

पहले भी जहरखूरानी के मामले में लिप्त रहा है आरोपी : मामले में संलिप्त आरोपी मनोज कुमार पिता ज्ञानदीन (38 ) निवासी- एन 28 बी -97 वजीरपुर, अशोक विहार, उत्तर पश्चिमी दिल्ली को शासकीय रेलवे पुलिस डोंगरगढ को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया। जिस पर शासकीय रेल पुलिस डोंगरगढ में अज्ञात आरोपी के विरूध्द दर्ज किया गया। उपरोक्त आरोपी के विरूध्द पूर्व में भी शासकीय रेल पुलिस अलीगढ, बरेली, मुरादाबाद थानों में लगभग 18 मामले जहरखुरानी एवं चोरी के अपराधिक मामले दर्ज हैं। उक्त कार्यवाही में आरपीएफ के निरीक्षक नंदबहादुर सीआईबी/नागपुर, प्र.आ. राजेन्द्र रायकवार एवं आरक्षक नसीर खान का कार्य सराहनीय रहा है।

Created On :   27 July 2024 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story