कार्रवाई: सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी के 112 मामले दर्ज , उपद्रव शोध पथक ने की कारवाई

सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी के 112 मामले दर्ज , उपद्रव शोध पथक ने की कारवाई
  • प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग का इस्तेमाल करने वालों केे चेताया
  • बिजली के खंभों पर बगैर अनुमति के होर्डिंग्स लगाने वालों से भी जुर्माना वसूला
  • रास्ते पर कचरा डालने के 6 मामले आए सामने

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा के उपद्रव शोध पथक ने सार्वजनिक स्थानों पर कचरा डालने और प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग इस्तेमाल करने को लेकर रविवार और सोमवार को 112 मामले दर्ज कर 71 हजार 200 रुपए जुर्माना वसूल किया। शहर को स्वच्छ रखने हाथगाड़ी, स्टॉल्स, पानठेले, फेरीवालों के 31 मामलों में 12 हजार 400 रुपए, रास्तों पर, फुटपाथ पर और खुली जगह पर कचरा डालने के 6 मामलों में 600 रुपए, दुकानदाराें द्वारा रास्ते पर, फुटपाथ पर कचरा डालने के 10 मामलों में 4 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। इसके अलावा लॉजिंग बोर्डिंग सिनेमा हॉल, मंगल कार्यालय, होटल और रेस्टाेरेंट द्वारा खुले में रास्ते पर कचरा डालने के 1 मामले में 2 हजार रुपए, रास्ते पर कमान, स्टेज और मंडप लगाने के 20 मामलों में 16 हजार रुपए सहित अन्य मामलों में जुर्माना वसूल किया गया। कार्रवाई उपद्रव शोध पथक प्रमुख वीरसेन तांबे के नेतृत्व में की गई।

प्लास्टिक सहित 6 मामलाें में 35 हजार रु. जुर्माना : उपद्रव शोध पथक ने प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग इस्तेमाल सहित 6 मामलों में 35 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया। इस दौरान सतरंजीपुरा जोन अंतर्गत रामसुमेर बाबा नगर के केजीएन स्वीट्स के संचालक सोहेल भवानी और धंतोली जोन में कॉटन मार्केट स्थित विक्रेता राजेश बेलखोड़े द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग इस्तेमाल करने को लेकर प्रत्येक पर 5-5 हजार रुपए जुर्माना ठोंका गया। इसके अलावा धरमपेठ जोन अंतर्गत रामदासपेठ परिसर में मलिका फैशन एंड लाइफ स्टाइल एक्जीबिशन के सैय्यद नौशाद और हनुमान नगर जोन अंतर्गत आदिवासी कालोनी परिसर के सेकर्ड स्कूल की रश्मि भारद्वाज द्वारा बिजली के खंभों पर बगैर अनुमति के होर्डिंग्स लगाने पर प्रत्येक से 5-5 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही धरमपेठ जोन के आदिल इंटीरियल्स द्वारा इमारत का मलबा नाले में डालने पर 10 हजार और गांधीबाग जोन अंतर्गत अंसार नगर, मोमिनपुरा के मो. शाहिद द्वारा रास्ते पर कचरा डालने पर 5 हजार रुपए सहित 6 मामलों में 35 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया।

कोटपा के तहत 105 लोगों पर गिरी गाज : शहर को नशा मुक्त करने पुलिस और मनपा की टीम ने संयुक्त रूप से तंबाकू विक्रेता व सेवन करने वालों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की। 105 लोगों के खिलाफ कोटपा कानून के तहत विविध थानों में प्रकरण दर्ज किए। शहर पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र सिंगल निर्देश पर थाना स्तर व मनपा का जोन स्तर पर विशेष दस्ते का गठन किया गया है। इन दस्तों ने हिंगना थाना क्षेत्र में 5, एमअाईडीसी क्षेत्र में 5, वाड़ी क्षेत्र में 3, प्रताप नगर में 2, मानकापुर में 3, गणशपेठ में 9, पांचपावली मेें 4, तहसील में 14, अजनी में 3, बेलतरोड़ी में 15, नंदनवन में 6, वाठोडा में 2, सबसे अधिक जरीपटका में 23, यशोधरा नगर में 3, कोराड़ी में 2, कामठी 6, ऐसे कुल 105 तंबाकू विक्रेता व उसका सेवन करने वालों के खिलाफ कोटपा के तहत कार्रवाई की।

Created On :   4 Jun 2024 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story