सुसाइड: पूछताछ के दौरान सोना तस्कर अचानक उठा और छठवीं मंजिल से लगा दी छलांग, मौत

पूछताछ के दौरान सोना तस्कर अचानक उठा और छठवीं मंजिल से लगा दी छलांग,  मौत
  • पूछताछ के दौरान हुई घटना, मामला दर्ज
  • दुरंतो एक्सप्रेस से पकड़ा था दो सोना तस्करों को
  • 2 करोड़ 10 लाख रुपए का माल किया था बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर । शनिवार को नागपुर रेलवे स्टेशन पर दुरंतो एक्सप्रेस में दो सोना तस्करों को पकड़ने के बाद अपनी पीठ थपथपा रहा राजस्व खुफिया ब्यूरो (डीआरआई) एक सोना तस्कर की खुदकुशी के बाद खामोश हो गया है। सोमवार को अवकाश के दिन भी डीआरआई में लंबी बैठक हुई। मुंबई से पहुंचे अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए। सोना तस्कर की खुदकुशी पर कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

फूंक-फूंककर कदम उठा रही डीआरआई : बता दें कि, डीआरआई ने गुप्त सूचना पर शनिवार को तड़के नागपुर रेलवे स्टेशन पर दुरंतो एक्सप्रेस से कोलकाता से मुंबई जा रहे दीपक मच्छिंद्र देसाई (28), तासगांव, सांगली व उसके साथी बोड़खे को हिरासत में लिया था। दोनों को पूछताछ के लिए सेमीनरी हिल्स सीजीआे स्थित डीआरआई कार्यालय ले गई थी। प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ था कि, यह सोना मुंबई के जवेरी बाजार में एक सर्राफा को देना था। डीआरआई ने स्मगलरों से 3 किलो वजन के सोने के दो बार (कीमत 2 करोड़ 10 लाख रु.) बरामद किए थे। डीआरआई के उपनिदेशक की कैबिन में पूछताछ चल रही थी, इस दौरान नजर बचाकर दीपक ने छठवीं मंजिल के चेंबर की खिड़की से छलांग लगा दी। उसका साथी अभी भी डीआरआई की हिरासत में है। उसकी 19 तक डीआरआई कस्टडी मिली है, लेकिन इस घटना के बाद डीआरआई फूक-फूंककर कदम उठा रही है।

कैबिन में जो लेकर गए थे, उनसे पूछताछ आरोपी को जो अधिकारी कैबिन में लेकर गए थे, उनसे डीआरआई अपने स्तर पर पूछताछ कर रही है। अधिकारी के कब्जे से आरोपी कैसे छूटा आैर सुबह से शाम तक आरोपी किस मानसिकता में था, इसका पता अधिकारी को क्यों नहीं लगा, इस पर भी मंथन हो रहा है। सोना तस्करी के मामले बेहद गंभीर होते हैं आैर आरोपी को हैंडल करते समय अधिकारी की लापरवाही हुई क्या, इसे लेकर भी आंतरिक जांच चल रही है। आरोपी सनकी होने पर उसे बहुत सावधानी से हैंडल किया जाता है।

मुंबई के कारोबारी की तलाश तेज : इधर इस मामले की खबर मुंबई से लेकर दिल्ली तक पहुंच गई है। डीआरआई की इतिहास में राज्य में पहली बार इस तरह की घटना हुई है। डीआरआई मुंबई के वरिष्ठ अधिकारी नागपुर पहुंचे हैं। सोमवार को डीआरआई ने लंबी बैठक की। मुंबई में जिस कारोबारी को सोने की डिलिवरी देनी थी, उसकी तलाश तेज हो गई है।

Created On :   18 Jun 2024 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story