खतरा टला: बादल में खोया हेलीकाप्टर, सकुशल बचे महाराष्ट्र के दोनों डीसीएम

बादल में खोया हेलीकाप्टर, सकुशल बचे महाराष्ट्र के दोनों डीसीएम
  • नागपुर से गडचिरोली के लिए हुए थे रवाना
  • पायलट ने सूझबूझ के साथ हेलीकाप्टर को जमीन पर उतारा
  • नागपुर में शाम को होनेवाले सभी कार्यक्रम रद्द

डिजिटल डेस्क, नागपुर । खराब वातावरण के कारण महाराष्ट्र में बुधवार को बड़ी घटना ने हलचल मचा दी। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व उपमुख्यमंत्री अजित पवार को लेकर नागपुर से गडचिरोली जा रहा हेलीकाप्टर खराब वातावरण के कारण कुछ समय के लिए बादलों में खो गया। पायलट ने सूझबूझ के साथ हेलीकाप्टर को जमीन पर उतारा। किसी तरह का हादसा नहीं हुआ। सभी यात्री सकुशल है। लेकिन हेलीकाप्टर खोने की खबर सुनकर प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस मामले को लेकर फिलहाल प्रशासन से अधिकृत जानकारी नहीं मिली है। बुधवार को गडचिरोली जिले की अहेरी तहसील के वडलापेठ में 5000 करोड के निवेश के लोह अयस्क प्रकल्प का भूमिपूजन किया गया।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, उद्योग मंत्री उदय सामंत, अजित पवार के पुत्र पार्थ पवार नागपुर से हेलीकाप्टर से रवाना हुए। गडचिरोली में खराब वातावरण के कारण हेलीकाप्टर कुछ समय के लिए बादलों में खो गया। खबर है कि सिग्नल नहीं मिलने से संबंधित विभाग के अधिकारी काफी परेशान हुए। विमानसेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गई। कुछ समय बाद पायलट ने सूझबूझ के साथ हेलीकाप्टर को जमीन पर उतारा।

कार्यक्रम रद्द : घटना के कारण उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने नागपुर में शाम को होनेवाले सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए। वे नागपुर में राकांपा पदाधिकारियों की बैठक लेनेवाले थे। विधानसभा चुनाव की तैयारी के तहत उन्होंने शहर व जिला राकांपा के पदाधिकारियों की अलग अलग बैठक रखी थी। लेकिन वे गडचिरोली से लौटते समय नागपुर विमानतल से ही मुंबई के लिए रवाना हो गए। गडचिरोली में अन्न व प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम के आमंत्रण पर दोनों उपमुख्यमंत्री पहुंचे। सूरजागढ़ लोह अयस्क आधारित प्रकल्प के लिए मंत्री आत्राम ने 250 एकड़ जमीन दान दी है। यह प्रकल्प नक्सल प्रभावित क्षेत्र में है।

Created On :   17 July 2024 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story