परेशानी: बारिश ने बिगाड़ी रेलवे की चाल , आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें नागपुर स्टेशन पर रुकी

बारिश ने बिगाड़ी रेलवे की चाल , आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें नागपुर स्टेशन पर रुकी
  • यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानी
  • आसापास के स्टेशनों पर भी ट्रेनों को रोकना पड़ा
  • भारी बारिश से पटरियां पानी में डूबी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । शनिवार की सुबह से शुरू बारिश का असर रेल परिचालन पर भी देखने को मिला। तेज बारिश के कारण आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां विभिन्न स्टेशन पर ठिठक गई । फलस्वरुप नागपुर स्टेशन पर देरी से पहुंची। इससे एक ओर गाड़ियों की पंक्चुलिटी खराब हुई वहीं दूसरी ओर यात्रियों की परेशानी भी बढ़ी है।

जानकारी के अनुसार सुबह 4 बजे से मूसलाधार बारिश शुरू हुई। करीब 4 से 5 घंटे तक बारिश होने से रास्तों पर जलजमाव होने के साथ पटरियां भी इससे नहीं छूटी। नागपुर से मुंबई लाइन व दिल्ली लाइन पर बीच बीच में पड़नेवाली नदी नाले उफान पर आये साथ ही जगह- जगह पर पटरियों पर पानी भर गया । ऐसे में एहतियात के लिए ट्रेनों को विभिन्न छोटे स्टेशनों पर जैसे अजनी, खापरी, बुटटीबोरी, गुमगांव, सेवाग्राम, सेलु रोड़, तुलजापुर ,सिंदी, बोरखेडी में नागपुर की ओर आनेवाली एक्सप्रेस गाड़ियों को रोका गया। बारिश खत्म होने के बाद इन गाड़ियों को नागपुर की ओर बढ़ाया गया। जिसके चलते नागपुर स्टेशन पर यह गाड़ियां विलंब से पहुंची।

यह गाड़ियां रुकी ::

12771 सिकंदराबादरायपुर एक्सप्रेस 20 मिनट

12105 विदर्भ एक्सप्रेस 15 मिनट

12850 बिलासपुर एक्सप्रेस 15 मिनट

01374 नागपुर-वर्धा मेमू 30 मिनट

22137 नागपुर-अमहमदाबाद एक्सप्रेस 30मिनट

12406 हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस 20 मिनट

22706 जम्मुतवी एक्सप्रेस 30 मिनट

12688 चंदीगड़ मधुराई एक्सप्रेस 30 मिनट

एसटी की बसों को भी लगा ब्रेक

बारिश के कारण नदी व नाले उफान पर पहुंच गये थें। ऐसे में एसटी महामंडल की बसों को भी जगह जगह पर रोका गया। पानी उतरने तक यानी एक से 3 घंटे तक बसों को यात्रियों के साथ रोके रखा गया। जिसमें कोंढाली की ओर खापा रोड से जानेवाली बसों को पुल के पास रोका गया। काटोल की ओर जानेवाली नरखेड रोड पर बसों को रोका गया। मौदा की ओर से जानेवाली तासरा रोड की बसें रूकी थी। इसके अलावा आमडी फाटा की ओर से जानेवाली पारशिवनी की बसें व मांढड से जानेवाली उमरेड रोड़ की बसों को भी रोका गया। उमरेड से बुट्‌टीबोरी जानेवाली बसें भी 1 घंटे से 2 घंटे तक रोकी थी।

Created On :   20 July 2024 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story