नागपुर: वंदे भारत लोकार्पण से जनता हलाकान, दो दिनों से स्टेशन में कर्फ्यू की स्थिति

वंदे भारत लोकार्पण से जनता हलाकान, दो दिनों से स्टेशन में कर्फ्यू की स्थिति
  • सोमवार को आवाजाही बंद रही
  • वाहनों की पार्किग भी बंद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सोमवार को रेलवे की उपराजधानी से तीसरी वंदे भारत ट्रेन का आरंभ हुआ है। इस ट्रेन के लोकार्पण समारोह के लिए रविवार से ही यात्रियों और नागरिकों को परेशान होना पड़ रहा है। सुरक्षा इंतजाम के नाम पर होम प्लेटफार्म से ट्रेनों की आवाजाही बंद करने और संतरा मार्केट वाले गेट को यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया। ऐसे में सोमवार को अनेक यात्रियों की ट्रेन छूट गई, इतना ही नहीं यात्रियों को मुख्य रेलवे स्टेशन से कई प्लेटफार्म पर पुलिस कर्मचारियों ने पहुंचने भी नहीं दिया। शहर में अनेक स्थानों पर सिमेंट रास्तो के काम और पुर्ननिर्माण के लिए अजनी रेलवे स्टेशन के बंद होने से पहले से ही परेशान यात्रियों और नागरिकों को वंदे भारत से भी परेशानी का सामना करना पड़ा। बगैर कोई सूचना के पार्किग और प्लेटफार्म पर आवाजाही बंद करने से यात्रियों को खासा परेशान होना पड़ा। पार्किग के बंद होने से परिसर के अपार्टमेंट और घरों के समीप रोजाना यात्रा करनेवालों ने अपने वाहनों को रख देने से भी मुश्किलें बढ गई।

पार्किग भी बंद

मुख्य रेलवे स्टेशन के प्रमुख दोनों गेट के समक्ष पार्किग की व्यवस्था की गई है। हालांकि स्टेशन परिसर में पहुंचने की सुविधा और वाहनों की सुरक्षा के लिहाज से संतरा मार्केट वाले हिस्से की पार्किग को नागरिक प्राथमिकता देते है। यहीं वजह है कि इस स्थान पर प्रतिदिन करीब 2,000 से अधिक वाहनों की पार्किग होती है। सोमवार को वंदे मातरम के शुभारंभ के लिए मंडप डालकर वीआईपी सुरक्षा के लिहाज से रविवार को पार्किग को बंद कर दिया गया। बगैर कोई पूर्व सूचना के अचानक पार्किग के बंद कर देने से नागरिकों को वाहन रखने की दिक्कत के साथ ही ट्रेनों के छूूट जाने का भी सामना करना पड़ा है।

सोमवार को आवाजाही बंद

सोमवार की सुबह से ही प्लेटफार्म क्रमांक 3 पर आरपीएफ और पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया। पुलिसकर्मियों की ओर से ट्रेनों से आनेवाले यात्रियों को संतरा मार्केट वाले गेट की तरफ जाने से रोक दिया गया। ऐसे में नागरिकों और यात्रियों को ऑटो वालों के हाथ जोड़कर संतरा मार्केट तक पहुंचाने की मिन्नते करते देखा गया, लेकिन मौके का फायदा उठाते हुए ऑटोवालों ने भी मनमाने किराये की वसूली कर दी।

Created On :   16 Sept 2024 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story