पुलिस ने की कार्रवाई: कलमना रेलवे स्टेशन के पास पुलिस का छापा , माल सहित पकड़ाए गांजा तस्कर

कलमना रेलवे स्टेशन के पास पुलिस का छापा , माल सहित पकड़ाए गांजा तस्कर
  • ट्रेन से उतरते ही पुलिस ने दबोच लिया
  • दो गांजा विक्रेताओं का किया गिरफ्तार
  • 4 किलो 100 ग्राम गांजा, नकदी और दो मोबाइल जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमना रेलवे स्टेशन के पास पुलिस ने छापा मारकर गांजा तस्करों को माल के साथ पकड़ा। ट्रेन से उतरते ही अपराध शाखा के यूनिट क्र.3 की टीम ने उन्हें दबोच लिया है। गांजा,नकदी और मोबाइल जब्त कर उन्हें कलमना पुलिस के सुपुर्द किया गया है। प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। शनिवार की दोपहर उन्हें अवकाशकालीन अदालत में पेश किया गया।

गिरफ्तार आरोपी गांजा विक्रेता गगन तुलसीराम सहारे (46 ) टेका नाका सिध्दार्थ नगर और उसका साथी दुबेलाल बाबूलाल डवले (67) कार्य नगर कोराड़ी निवासी है। वे दूसरे राज्यों से गांजा खरीदी कर लाते हैं और नागपुर में बेचते हैं। इस बीच अपराध शाखा के यूनिट क्र.3 की टीम को गुप्त जानकारी मिली थी कि दो आरोपी ट्रेन से गांजा लेकर आने वाले हैं और कलमना स्टेशन पर उतरने वाले हैं। इसकी गंभीरता से पुलिस ने स्टेशन के पास जाल बिछाया । स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों के बीच आरोपियों की तलाश की जाने लगी । उसके लिए सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया इस बीच आरोपी ट्रेन से उतरे और कच्चे रास्ते से जाने लगे थे। शंका होने से पुलिस ने पीछा कर उन्हें राेक लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी टालमटोल जवाब देने लगे । इससे और भी पुलिस के संदेह को बल मिल गया। तलाशी लेने पर आरोपियों की बेग में 4 किलो 100 ग्राम गांजा मिला । जिसकी अनुमानित कीमत 61 हजार 500 रुपए बताई जा रही है। इससे यह माना जा रहा है कि उसके पहले भी आरोपी इसी तरह से गांजा की तस्करी करते होंगे,लेकिन इस बार वे पुलिस के हाथ लग गए । कार्रवाई के दौरान गांजा के अलावा दो मोबाइल फोन ओर नकद 1900 रुपए भी आरोपियों से जब्त किए गए । पश्चात उन्हें संबंधित थाने के सुपुर्द किया गया है। जिससे प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया । शनिवार की दोपहर अवकाशकालीन अदालत में पेश कर उन्हें पीसीआर में लिया गया है। आरोपियों ने गांजा कहां से और किससे खरीदी किया इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। इसके लिए उनके मोबाइल खंगाले जा रहे हैं। आला पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में निरीक्षक मुकुंद ठाकरे,उपनिरीक्षक देवकाते,खेरडे,चौधरी,राऊत,तायवाडे,गायकवाड़,जासूद आदि मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं।


Created On :   17 Aug 2024 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story