Nagpur News: अंतिम संस्कार में जाते ही घर में घुसे चोर , दो पकड़ाए, एक नाबालिग शामिल

अंतिम संस्कार में जाते ही घर में घुसे चोर , दो पकड़ाए,  एक नाबालिग शामिल
  • गहने व नकदी चुरा ले गए थे दोनों चोर
  • घर लौटने पर चोरी की बात पता चली
  • नाबालिग को बाल सुधारगृह भेजा

डिजिटल डेस्क, नागपुर । इमामवाड़ा क्षेत्र में एक मकान में चोरी करने वाले दो चोरों को पुलिस ने दबोच लिया। दोनों चोर में एक नाबालिग बालक है। दोनों ने जिस मकान में चोरी की थी, उस मकान का मालिक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में परिवार सहित गया हुआ था। पुलिस ने आरोपी पीयूष उर्फ भांजा राजू शाहू (20), रमाबाई गार्डन के पास, चंदन नगर निवासी को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग साथी को हिरासत में लिया है। दोनों से करीब 47 हजार 400 रुपए का माल जब्त किया गया है। नाबालिग को बाल सुधारगृह भेज दिया है।

फुटेज के आधार पर पकड़े गए : पुलिस के अनुसार रतन हाईट्स के पीछे, इमामवाड़ा निवासी शेषराव बलकुंडे (60) ने इमामवाडा थाने में दर्ज शिकायत में बताया कि, वे 14 सितंबर को रात करीब 10.30 बजे घर काे ताला लगाकर परिवार सहित रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में गए थे। इस दौरान चोरों ने घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर प्रवेश किया और अलमारी से गहने व नकद 8 हजार रुपए सहित करीब 26 हजार रुपए का माल चुरा लिया। 15 सितंबर को घर लौटने पर चोरी की बात पता चली। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू की। घटनास्थल और आस-पास के सीसीटीवी की जांच की और फुटेज के आधार पर आरोपी पीयूष शाहू व उसके साथी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों ने चोरी करने की बात स्वीकार की।

चोरी के दो मामले उजागर : पीयूष से उसके पास बिना नंबर प्लेट की एक्टिवा के बारे में पूछताछ की, तो बताया कि यह अजनी इलाके चुराई थी। आरोपी पीयूष से सोने की अंगूठी, लाॅकेट, कान के टाॅप्स व एक्टिवा सहित करीब 47,400 रुपए का माल जब्त किया है। आरोपियों से दो मामले उजागर हुए। परिमंडल-4 की उपायुक्त रश्मिता राव, सहायक आयुक्त हेमंत शिंदे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कमलाकर गड्डीमे के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक पवार, उपनिरीक्षक सचिन बडे, हवलदार गणेश घुगुलकर, वीरेंद्र गुलरांधे, भगवती ठाकुर, चंद्रशेखर डेकाटे, यदु ठाकुर ने कार्रवाई की।

Created On :   18 Sept 2024 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story