नागपुर: वृद्ध दंपति ने लगाई फांसी, डेढ़ माह पहले अमरावती से बड़ी बेटी के घर आए थे

वृद्ध दंपति ने लगाई फांसी, डेढ़ माह पहले अमरावती से बड़ी बेटी के घर आए थे
  • रिश्तेदार के बच्चे के जन्मदिन समारोह में गया था परिवार
  • इधर श्रीराम ने रसोईघर और शकुंतला ने बेडरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

डिजिटल डेस्क, नागपुर. इमामवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत मेडिकल चौक के पास चंदन नगर इलाके में अमरावती के एक वयोवृद्ध दंपति ने बेटी के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम श्रीराम बापूराव कटरे (85) और पत्नी का नाम शकुंतला श्रीराम कटरे (82) है। घटना शुक्रवार को हुई। कटरे दंपति मूलत: अमरावती के यशोदा नगर रुक्मिणी नगर निवासी थे। कटरे दंपति मई में बड़ी बेटी ज्योति पारधी के घर आए थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि बुढ़ापे से परेशान होकर कटरे दंपति ने यह कदम उठाया होगा। आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।

बेटियां ही देखभाल करती थीं

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, श्रीराम कटरे अमरावती शहर के यशोदा नगर में पत्नी शकुंतला कटरे के साथ रहते थे। उन्हें 5 बेटियां हैं, सभी बेटियों की शादी हो चुकी है। वे पहले सूतगिरणी में काम करते थे। बेटियों की शादी के बाद श्रीराम निजी काम करने लगे। पत्नी शकुंतला कटरे भी उनकी मदद करती थीं। कुछ समय बाद कटरे दंपति अकेले रहने लगे। फिर श्रीराम आैर शकुंतला अपनी सभी बेटियों के घर पर बारी-बारी से जाकर रहने लगे। उनकी बेटियां ही उनकी देखभाल करती थीं।

खुश थे, लेकिन परेशान भी...अक्सर अकेलापन की बातें करते थे

गत 26 मई को कटरे दंपति नागपुर के चंदन नगर में विधवा बेटी ज्योति श्रीराम पारधी (65) के घर में रहने अाए थे। करीब एक माह से उनकी हर तरह से देखभाल ज्योति ही कर रही थी। ज्योति पारधी प्लाट नंबर 288 चंदन नगर निवासी है। ज्योति के बेटे तेजस पारधी की एक माह पहले शादी हुई है। शादी में कटरे दंपति काफी खुश थे। उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें दवाइयां लेनी पड़ती थी। बेटी के घर कितने दिन रहना, वह अपना घर-परिवार छोड़कर हमारा कब तक देखभाल करती रहेगी, बेटी को कितना परेशान करना, श्रीराम रिश्तेदारों के सामने अक्सर ऐसी बातें करते थे। कटरे दंपति के मन में क्या चल रहा था, यह किसी को कुछ मालूम नहीं था।

मेडिकल अस्पताल में ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत्यु की पुष्टि की

शुक्रवार की रात ज्योति के रिश्तेदार के बच्चे का जन्मदिन था। ज्योति, उनका बेटा तेजस अौर नई बहू जन्मदिन कार्यक्रम में हुडकेश्वर क्षेत्र के अलंकार नगर गए थे। श्रीराम और शकुंतला ने कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया था। यह दोनों बेटी ज्योति के घर में ही थे। सभी लोगों के जाने के बाद श्रीराम ने रसोईघर और शकुंतला ने बेडरुम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रात करीब 10.30 बजे ज्योति, उनका बेटा और बहू कार्यक्रम से घर लौटे तो श्रीराम और शकुंतला को फांसी के फंदे पर लटके देखा। तत्काल नीचे उतारकर उन्हें मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इमामवाड़ा पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है।

बेटी के घर से निकली अंतिम यात्रा, परिजन व रिश्तेदार हैरान

कटरे दंपति की बड़ी बेटी के घर से अंतिम यात्रा निकाली गई। कटरे दंपति द्वारा इस तरह से आत्महत्या किए जाने पर परिजनों को गहरा धक्का लगा है। परिसर के लोग भी घटना से अचंभित हैं। कटरे दंपति ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इस बात को लेकर उनके सभी रिश्तेदार भी हैरान हैं।


Created On :   23 Jun 2024 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story