प्रदर्शन: नागपुर यूनिवर्सिटी की फीस वृद्धि के खिलाफ एनएसयूआई का जोरदार आंदोलन

नागपुर यूनिवर्सिटी की फीस वृद्धि के खिलाफ एनएसयूआई का जोरदार आंदोलन
  • 7 प्रतिशत फीस वृद्धि करने के फैलसा
  • जिला एनएसयूआई का प्रदर्शन
  • कार्यकर्ताओं ने हाथों में मांगों के बैनर लेकर जमकर नारेबाजी की

डिजिटल डेस्क, नागपुर. विश्वविद्यालय ने अधिसूचना जारी कर 7 प्रतिशत फीस वृद्धि करने के फैलसा लिया है। इस फैसले के विरोध में सोमवार को जिला एनएसयूआई अध्यक्ष अनिरुद्ध पांडे और उपाध्यक्ष प्रणय ठाकुर की उपस्थिति मे आंदोलन किया गया। इस मौके पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने हाथों में मांगों के बैनर लेकर जमकर नारेबाजी की। साथ ही नीट परीक्षा रद्द करने की भी मांग की गई।

एनएसयूआई की मांग है की पहले ही पढ़ाई महंगी है और अब फीस बढ़ाने का मतलब गरीब विद्यार्थियों से पढ़ने का अधिकार छीनना है। इस आंदोलन की अध्यक्षता दक्षिण एनएसयूआई अध्यक्ष सौरभ कालमेघ व पश्चिम अध्यक्ष दयाशंकर शाहू ने की। अनिरुद्ध पांडे ने विश्वविद्यालय के कुलगुरु को बताया की अनेक कॉलेज ऐसे हैं जो विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित शुल्क से भी अधिक शुल्क ले रहे हैं, ऐसे कॉलेजों पर पहले कुलगुरु कारवाई करें और परीक्षा के वक्त विद्यार्थी गर्मी में परेशान होते हुए परीक्षा देते है। हर केंद्र पर कूलर की व्यवस्था की जानी चाहिए। पांडे ने इशारा किया की अगर विश्वविद्यालय ने फीस वृद्धि का फैसला वापिस नहीं लिया, तो एनएसयूआई भीख मांगो आंदोलन करेंगी।

इस आंदोलन में एनएसयूआई के विद्यासागर त्रिपाठी, जैनुल ओवैस, रॉयल गेडाम, अंशुल राऊत, उज्जवल खापर्डे, आशीष ठाकुर, इमरान शेख, अंकुश रजक, आयुष गेचोडे, अनुरूप कावड़कर, अंश वस्तराने, अनुज अरासपुरे, आयुष गोरले, मानस त्रिपाठी, साहिल नांदगावे, चिराग कोल्हडकर, जास्किरत सिंह घुई, हिमेश रामटेके, निखिल शाहू, युग वाल्मान्दरे, अथर्व अलगरे आदि उपस्थित थें।



Created On :   15 July 2024 12:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story