Nagpur News: मेडिकल चौक पर पार्किग प्रस्तावित , टाऊन वेंडिग समिति की सभा में प्रस्ताव

मेडिकल चौक पर पार्किग प्रस्तावित , टाऊन वेंडिग समिति की सभा में प्रस्ताव
  • शहर में पांच अन्य स्थानों पर भी सुझाव
  • मेडिकल चौक के हाकर्स को प्राथमिकता
  • मटन दुकानों को लेकर आक्षेप पर भी चर्चा

Nagpur News महानगरपालिका की टाऊन वेंडिग समिति की सभा 30 सितबंर को ली गई। सभा में समिति के अध्यक्ष एवं मनपा आयुक्त डॉ अभिजीत चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त अजय चारठाणकर, यातायात पुलिस विभाग की उपायुक्त, समिति के सदस्य कौस्तुभ चटर्जी, नेहा ओचानी, मारोती पटेल, संदीप गुहे एवं हाकर्स संगठन के अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक उपस्थित थे। बैठक में मेडिकल चौक परिसर के ट्रामा सेंटर परिसर में मौजूदा हाकर्स को दुकान लगाने का अधिकार देने का फैसला किया गया है। इस संबंध में जल्द ही औपचारिक रूप से सहमति देने का प्रयास आरंभ किया जाएंगा। मेडिकल चौक परिसर में ओटे वाले पंजीकृत हाकर्स को प्राथमिकता देने पर भी सहमति दी गई है। इतना ही नहीं गणेशपेठ के हाकर्स जोन में भी मेडिकल चौक के हाकर्स को प्राथमिकता दी जाएगी।

बैठक में जरीपटका के हाकर्स जोन में मटन दुकानों को लेकर आक्षेप पर भी चर्चा की गई। इस जगह को लेकर अॅड लालवानी ने मटन दुकानों के साथ ही सब्जी और फ्रूट विक्रेताओं को लेकर भी विरोध जताया था। इस मामले में चर्चा के बाद जरीपटका के घोषित हाकर्स जोन में सब्जी और फल विक्रेताओं को जगह देने का फैसला किया गया, जबकि मटन दुकानों के लिए श्मशानघाट के समीप के फ्लायओवर के समीप की जगह आवंटित करने का फैसला हुआ है। हाकर्स संगठन की मांग पर आईटी पार्क, चिल्ड्रेन्स पार्क, महल, खामला और जरीपटका में हाकर्स जोन को लेकर जल्द ही निरीक्षण करने का फैसला हुआ है।

मनपा से लाइसेंस देने की मांग : बैठक में हाकर्स संगठन के अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक ने कहा कि शहर में पंजीकृत हाकर्स को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में करीब 5940 हाकर्स को से 228 रुपए शुल्क लेकर पंजीयन किया गया था, इनमें से करीब 3,000 हाकर्स ने मतदान कर टाऊन वेडिंग समिति के सदस्यों का चयन भी किया था। बावजूद इसके इन हाकर्स को लाइसेंस नहीं दिया जा रहा है। बरसों बाद भी शहर में केवल 1100 हाकर्स के पास ही लाइसेंस मौजूद है।


Created On :   4 Oct 2024 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story