Nagpur News: स्कूल बस और ऑटो चालक कर रहे हैं नियमों की अनदेखी, दुर्घटना का खतरा

स्कूल बस और ऑटो चालक कर रहे हैं नियमों की अनदेखी, दुर्घटना का खतरा
  • क्षमता से ज्यादा छात्रों को बिठाया जा रहा
  • ठोस कार्रवाई करने की जरूरत

Nagpur News : परिसर में स्कूल बस व ऑटो बच्चों को स्कूल छोड़ने और लाने का काम करते हैं। सरकार की ओर से स्कूल बसों और ऑटो के लिए तैयार किए गए नियमों का पालन यह स्कूल बस और ऑटो चालक करते हुए बिल्कुल ही नजर नहीं आ रहे है। क्षमता से ज्यादा छात्रों को बिठाकर उनकी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। यह नजारा अक्सर देखा जा रहा है। इतना सब होने के बावजूद भी संबंधित विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसे लेकर ठोस कदम उठाने की मांग परिसर के लोगों की ओर से की जा रही है।

ठोस कार्रवाई करने की जरूरत

किशोर कैथवास, संतरा मार्केट के मुताबिक ऑटो चालक बच्चों को ठूंस-ठूंस कर भर रहे है। ऑटो और बस के बाहर बच्चों के टिफिन की थैलियां लटकती रहती है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। कार्रवाई करने की जरूरत है।

रफ्तार पर नियंत्रण नहीं

खुशाल नायक, नायक वाडी के मुताबिक क्षमता से ज्यादा सवारी लादकर ले जाने के बाद भी बस चालक और ऑटो चालक की ओर से रफ्तार पर नियंत्रण नहीं रखा जाता। तेज रफ्तार से वाहन दौड़ाए जाते हैं। इससे सुबह के समय राहगीरों को कई परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों को तेज रफ्तार वाहनों का डर सताते रहता है।

पुराने वाहनों का उपयोग

मनीष बहोरिया, लोहारपुरा के मुताबिक स्कूली बच्चों के लिए उपयोग में किए जाने वाले वाहनों के फिटनेस को लेकर यातायात विभाग गंभीर नहीं है। सड़कों पर चालकों की ओर से खटारा वाहनों को दौड़ाया जा रहा है। इसे लेकर यातायात विभाग की ओर से ठोस कदम उठाने की जरूरत है।


Created On :   8 Oct 2024 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story