Nagpur News: एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस बेपटरी, कोई हताहत नहीं, युद्धस्तर पर हुई मरम्मत

एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस बेपटरी, कोई हताहत नहीं, युद्धस्तर पर हुई मरम्मत
  • युद्धस्तर पर मरम्मत कार्य शुरू
  • इतवारी रेलवे स्टेशन के पास की घटना

Nagpur News : एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस नेताजी सुभाष चंद्र बोस इतवारी रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। बताया जा रहा है कि स्लीपर कोच व पार्सल यान के 4 पहिए पटरी से उतरे थे, जिसके चलते इस मार्ग पर अन्य ट्रेनों का आवागमन करीब दो घंटे तक प्रभावित रहा। घटना में किसी प्रकार की कोई जान-माल का नुकसान नहीं होने की जानकारी रेलवे के संबंधित विभाग ने दी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत 22 अक्टूबर को दोपहर करीब 2.05 बजे एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस क्र 18029 नेताजी सुभाष चंद्र बोस इतवारी स्टेशन से शालीमार के लिए रवाना हुई। जब यह ट्रेन कलमना रेल लाइन से धीमी गति से क्रॉसिंग ओवर हो रही थी, उस दौरान ट्रेन का एक पार्सल यान (इंजन से तीसरा डिब्बा) व स्लीपर कोच क्र एस-2 (इंजन से 12वां डिब्बा) के चार पहिए पटरी से उतर गए। घटना के बारे में जानकारी मिलने पर एआरटी को घटनास्थल पर रवाना किया गया था।

युद्धस्तर पर मरम्मत कार्य हुआ

मंडल रेल प्रबंधक नमिता त्रिपाठी, अपर मंडल रेल प्रबंधक एस. पी. चंद्रिकापुरे, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक दिलीप सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं परिवेक्षक घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद मरम्मत कार्य शुरू किया गया। अपर मंडल रेल प्रबंधक जी.वि. जगताप, विशाल गर्ग- वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी एवं अन्य कंट्रोल में उपस्थित थे। ट्रेन क्र.18029 के डिरेल कोच क्र.एस-2 के साथ एस-1 को भी अलग कर इस के स्थान पर दो स्लीपर कोच को जोड़ा गया ताकि डिरेल एस-2 एवं एस-1 के रेल यात्रियों को इसमें शिफ्ट किया जा सके।

कुछ समय के लिए ट्रेनें रोकी गई

नागपुर-कलमना-गोंदिया के मध्य रेल गाड़ियों को संरक्षा की दृष्टि से कुछ समय के लिए रोक दी गईं। इस कारण ट्रेन क्र.12994, 12106, 20823,11753, 08744 देरी से चली। वहीं, इतवारी से गुजरने वाली ट्रेन क्र.11039 कोल्हापुर-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस को वाया कलमना से चलाया गया। मंडल के अंतर्गत नागपुर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस इतवारी स्टेशन, गोंदिया, डोंगरगढ़ तथा राजनांदगांव में हेल्प लाइन बूथ के माध्यम से रेल संबंधी जानकारी दी गई।

Created On :   23 Oct 2024 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story