Nagpur News: बड़बोले नेताओं के मुंह पर नकेल कसेगी महायुति, संभलकर बोलने की दी जा रही नसीहत

बड़बोले नेताओं के मुंह पर नकेल कसेगी महायुति, संभलकर बोलने की दी जा रही नसीहत
  • उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधायक नीतेश राणे को दी अधिक नहीं बोलने की सलाह
  • उद्योग मंत्री उदय सामंत बोले, ऐसा मत बोलो कि महायुति को नुकसान हो
  • उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी कहा-विवादित वक्तव्यों से बचें

Nagpur News : विधानसभा चुनाव की तैयारी के साथ ही महाराष्ट्र में नेताओं के बड़े बोल हलचल मचाने लगे हैं। इन बोलों से न केवल पार्टी बल्कि पार्टियों के गठबंधन भी असहज महसूस करने लगे हैं। चुनाव में अनचाहा नुकसान होना तय माना जा रहा है। ऐसे में प्रमुख नेताओं ने बड़बोले नेताओं को चुप रहने की सलाह दी है।

नीतेश राणे को सलाह

भाजपा विधायक नीतेश राणे को को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संभलकर संयम से बोलने की सलाह दी है। फडणवीस ने कहा है-भाजपा विधायक नीतेश राणे हिंदुत्ववादी हैं। उनके वक्तव्यों के कभी कभी अलग अर्थ निकलते हैं। नारायण राणे और मैंने नीतेश से चर्चा की है। उनका विवादित वक्तव्य टालने की सलाह दी है। कुछ दिनों से नीतेश राणे का विशेष धर्म विरोधी वक्तव्य चर्चा में है। विविध संगठनों ने नीतेश का निषेध किया है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे के विवादित वक्तव्यों को लेकर फडणवीस ने कहा है-प्रत्येक पार्टी में इस तरह के लोग हैं जो अपनी भावनाएं व्यक्त करते समय विवादित बातें कर जाते हैं। ऐसे लोगों को खुद ही अपनी बातों पर लगाम देना चाहिए। उधर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व की शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड के विवादित वक्तव्य पर शिवसेना के उपनेता और उद्योग मंत्री उदय सामंत ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज की है। मंत्री सामंत ने साफ कहा है कि राजनीति में मतभेद हो सकते हैं। लेकिन किसी ने भी मर्यादा नहीं तोड़ना चाहिए। बयानों पर संयम रखें। ऐसा न हो कि जनता के बीच आप के प्रति गुस्सा फैल जाए। आपसे अधिक आपकी पार्टी और पार्टी के गठबंधन को होगा। ध्यान रहे,हल्के स्तर की राजनीति लंबे समय तक नहीं चलती है। राकांपा नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने समझाइस दी है कि समाज का मन खट्‌टा करनेवाले बयानों पर तुरंत रोक लगना चाहिए। बिना सोचे समझे केवल चर्चा में बने रहने के लिए बेमतलब के बयान देनेवालों को जनता ही सबक सिखाएगी।

तीखे बोल

इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति में नेताओं के तीखे बोल चर्चा में है। भाजपा विधायक नीतेश राणे ने कहा है-मुसलमानों को मस्जिद में घुसकर मारेंगे। आरक्षण मामले में राहुल गांधी का विरोध करते हुए शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड ने घोषणा की है कि राहुल गांधी की जीभ काटनेवाले को 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे ने कहा है कि राहुल गांधी की जीभ पर चटखे लगानेवालों को इनाम देंगे।

Created On :   20 Sept 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story