Nagpur News: हवाई अड्डा की सुरक्षा दीवार से लगकर बिक रही थी शराब, पुलिस ने मारा छापा

हवाई अड्डा की सुरक्षा दीवार से लगकर बिक रही थी शराब, पुलिस ने मारा छापा
  • सुरक्षा में भारी लापरवाही उजागर
  • सोनेगांव व एमआईडीसी थानांतर्गत कार्रवाई
  • माल सहित आरोपी गिरफ्तार

Nagpur News अपराध शाखा के सामाजिक सुरक्षा विभाग और मादक पदार्थ विरोधी टीम ने दो शराब विक्रेताओं पर संयुक्त रुप से छापा मारा । सोनेगांव और एमआईडीसी थानांतर्गत हुई कार्रवाई से स्थानीय हवाई हड्डा की सुरक्षा दीवार से लगकर शराब बिक्री हाेने का खुलासा हुआ है जो कि सुरक्षा के लिए किसी दिन बड़ा खतरा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस बीच आरोपियों को संबंधित सोनेगांव और एमआईडीसी पुलिस के सुपुर्द किया गया है। प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से देशी शराब का जखीरा, नकदी और मोबाइल जब्त किया गया है।

स्थानीय डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के पीछे इंद्रप्रस्थ नगर है। हवाई अड्डा परिसर के सुरक्षा दीवार से लगकर ही शराब बिक्री होने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। इसकी गंभीरता से पुलिस ने परिसर को घेर लिया और छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान उमेश आनंदराव बंसोड 38 वर्ष को शराब बिक्री करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया ।

कार्रवाई के दौरान उसके कब्जे से 81 देशी शराब की बोतलें, नकद और मोबाइल ऐसे कुल 22 हजार रुपए का माल जब्त किया गया । हवाई अड्डा की सुरक्षा दीवार के पास शराब बिकने से सुरक्षा में भारी लापरवाही सामने आई है जो किसी दिन बड़े खतरे का सबब बन सकती है। दूसरी कार्रवाई एमआईडीसी थाना क्षेत्र ने हिंगणा रोड स्थित एकात्मता नगर में की गई । आरोपी मनीष अजित चकोले (25) द्वारा भी शराब बिक्री करने की गुप्त सूचना मिली थी। उसके आधार पर पुलिस ने उसके घर में छापा मारा। कार्रवाई के दौरान उसके कब्जे से भी देशी शराब की 54 बोतलें जब्त की। नकदी 11 सौ रुपए समेत 5 हजार रुपए का माल बरामद किया गया है। विविध स्थानों पर हुई कार्रवाई से दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

दोनों को गुरुवार की दोपहर संबंधित अदालतों में पेश किया गया । इस बीच उनका अपराधिक रिकार्ड भी खंगाला गया है। जिससे पता चला है कि आरोपियों के खिलाफ उसके पहले भी शराब बिक्री की कार्रवाई हुई है। जमानत पर छूटने के बाद आरोपी फिर से गैर कानूनी धंधे में सक्रिय हो जाते हैं। हालांकि उन्हें कई बार शराब नहीं बेचने की चेतावनी दी जा चुकी है। अपर आयुक्त संजय पाटील, अपराध शाखा के मुखिया राहुल माखनिकर,सहायक उपायुक्त अभिजीत पाटील के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के मादक पदार्थ विरोधी टीम और सामाजिक सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई की है।

Created On :   3 Oct 2024 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story