Nagpur News: हरियाणा से हो रही थी गौवंश की तस्करी , पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

हरियाणा से हो रही थी गौवंश की तस्करी , पुलिस ने आरोपियों को दबोचा
  • गौवंश को मुक्त कर गौशाला में भेजा
  • तलाशी लेने पर वाहन में मिले गोवंश
  • तीन आरोपी गिरफ्तार

Nagpur News। सदर पुलिस ने संविधान चौक में छापा मारा। तीन आरोपी तस्करों के चंगुल से गौवंश को मुक्त कराया गया है। पुलिस की सतर्कता से गौवंश कत्लखाना जाने से बच गए हैं। उन्हें मुक्त कर गौशाला भेज दिया गया है। घटित प्रकरण से गौवंश की हरियाणा से तस्करी हाे रही थी। कार्रवाई से कुछ समय के लिए हड़कंप मचा रहा। इस बीच प्रकरण दर्ज कर आरोपी तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार की दोपहर उन्हें अदालत में पेश कर पीसीआर में लिया गया है।

आरोपी तस्करों में ट्रक चालक धरमपाल रामलाल राजपूत (58) और उसके साथी सागर जमसेर रंगा (24) और राजेंदर भीमसेन राजपूत (35) तीनों हरियाणा के करनाल जिला अंतर्गत धरौड़ा के निवासी हैं। ट्रक क्रं.एच.आर.45 सी.0329 में गौवंश को ठूंसकर क्रूरता से रस्सी से बांधकर उसकी हरियाणा से महाराष्ट्र राज्य में तस्करी हो रही थी। गौवंश को कत्लखाना ले जाया जा रहा था। उसकी भनक लगने से सदर थाना के पुलिस ने संविधान चौक में जाल बिछाया था। उसके लिए पुलिस ने सादे लिबास में अपने जवानों को तैनात किया था। बरामद नंबर का ट्रक दिखाते ही पुलिस ने छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस के पकड़ते ही आरोपी तस्करों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी थी।

तलाशी के दौरान ट्रक में करीब 10 गौवंश पाए गए। उस संबंध में दस्तावेज मांगने पर आरोपी टालमटोल जवाब देने लगे थे। इससे गौवंश कत्लखाना ले जाने की पुष्टि होने से सदर पुलिस ने धारा 5 (ब),9 महाराष्ट्र प्राणी संरक्षण कानून 1995 सह धारा 11(1) ड प्राणी क्रूरता अधिनियम 1960 सह धारा 83,177 मोटर वाहन कानून के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कार्रवाई के दौरान उनके कब्जे से 10 गौवंश को मुक्त कर धंतोली स्थित गौरक्षण सभा में भेज दिया गया है। गौवंश और ट्रक समेत ऐसे कुल 29 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है। इस बीच कार्रवाई की भनक लगते ही कुछ लोग आरोपी तस्करों के समर्थन में थाने और मौका ए वारदात पर पहुंचे थे। इससे कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा था। कार्रवाई को लेकर पुलिस ने सख्ती बरती इससे माहौल शांत रहा। इस बीच प्रकरण दर्ज कर उन्हें बुधवार की दोपहर अदालत में पेश किया गया है। जहा से उन्हें पुलिस रिमांड़ में भेज दिया गया है। प्रकरण में और भी लोगों की लिप्तता होने की आशंका है। जिससे उनके स्थानीय संपर्क सूत्रों को खंगाला जा रहा है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होने के संकेत मिले हैं।

Created On :   18 Sept 2024 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story