नागपुर रेलवे स्टेशन: महज 9 माह में एसी प्रतीक्षालय की छत झुकी, लग रहा है सवालिया निशान, हादसे की आशंका

महज 9 माह में एसी प्रतीक्षालय की छत झुकी, लग रहा है सवालिया निशान, हादसे की आशंका
  • लाखों की लागत से बना था
  • एसी प्रतीक्षालय की छत झुकी
  • उठ रहे सवाल

डिजिटल डेस्क, नागपुर. यात्रियों की सुविधाओं के लिए नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर बना एसी प्रतीक्षालय इन दिनों दम तोड़ते दिख रहा है। इसकी छत नीचे आ रही है। लाखों रुपये का काम इतने जल्दी खराब होने से इस काम पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। वहीं इससे यात्रियों के लिए खतरा भी पैदा होते दिखाई दे रहा है।

रेलवे स्टेशन पर प्रति दिन बड़ी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है। यहां कई बार यात्रियों को गाड़ियों का इंतजार करना पड़ता है। आधे एक घंटे की बात हो तो यात्री प्लेटफार्म पर ही खड़े होकर इंतजार कर लेते हैं। लेकिन कई बार ट्रेनों की घंटों प्रतीक्षा की जाती है। ऐसे में यात्रियों को प्रतीक्षालय की जरूरत होती है।

कुछ समय पहले तक यहां स्लीपर श्रेणी का प्रतीक्षालय ही था। जिसके कारण गर्मियों में यात्रियों को पसीना बहाते यहां इंतजार करना पड़ता था। हाइटेक स्टेशन की ओर बढ़ रहे स्टेशन पर गत वर्ष एसी फर्स्ट का प्रतीक्षालय बनाया गया। ताकि यात्रियों को यहां अच्छी सुविधा मिल सके।

लाखों की लागत से बना था

गत वर्ष अक्टूबर में लाखों रुपये खर्च कर इसे बनाया गया था। लेकिन अभी इसे सालभर भी पूरा नहीं हुआ है, कि प्रतीक्षालय की छत नीचे झुकने लगी है। इससे एक ओर काम पर सवाल उठ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर यात्रियों की सुरक्षा भी खतरे में पड़ते दिख रही है।

ज्वाइंट का काम किया गया है

ए. गवले, पीआरओ, मध्य रेलवे नागपुर मंडल के मुताबिक वहां हाल ही में छत के ज्वाइंट का काम किया गया है। अभी वह पूरी तरह से ठीक है।



Created On :   12 April 2024 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story