दबिश: चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार

चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार
  • चोरी के बाद छत्तीसगढ़ में जाकर छिप जाते थे आरोपी
  • दो आरोपी छग की एक होटल से दबोचे गए
  • कार, दो दोपहिया वाहन और कुछ गहने जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में बढ़ती चोरी की वारदातों पर पूरी तरह अंकुश नहीं लग पा रहा है। आए दिन चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। हुड़केश्वर पुलिस ने चोरों के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसके तार छत्तीसगढ़ से जुड़े है। चोरी के बाद छत्तीसगढ़ में जाकर छिप जाते थे।

6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दो आरोपी छग की एक होटल से दबोचे गए। आरोपियों में एक शातिर चोर नरेश महिलांगे का समावेश है। इस गिरोह ने चोरी व सेंधमारी की करीब 14 घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। आरोपियों ने छग में भी चोरी की है। उनके पास से कार, दो दोपहिया वाहन और कुछ गहने जब्त किए हैं।

यह है मामला : पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लाॅट नं. 50, तुलजा भवानी मंदिर के पास, सर्वश्री नगर, दिघोरी, नागपुर निवासी व मेडिसीन कारोबारी ललित कृष्णराव वासमवार (34) ने हुड़केश्वर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। वासमवार के घर में गत 12 -13 मई को चोरी हो गई थी। घटना के समय वह परिवार के साथ चंद्रपुर में थे। 12 मई को मकान पर ताला लगाकर गए थे। इस दौरान अज्ञात चोर ने उनके घर का ताला तोड़कर बेडरूम में अलमारी से नकदी 12 हजार रुपए व सोने- चांदी के गहने सहित करीब 3 लाख 48 हजार 200 रुपए का माल चुराकर लिया। हुड़केश्वर पुलिस ने वासमवार की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 454, 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया था।

पहले चार आरोपियों को धरदबोचा : हुड़केश्वर थाने के डीबी स्क्वाड ने तकनीक व गुप्त सूचना के आधार पर पहले चार आरोपी को धरदबोचा, जिसमें आरोपी दुर्गेश उर्फ छोटू खेमलाल निर्मलकर (23) डिप्टी सिग्नल, पुंजरामवाड़ी गली नं. 8, नागपुर, उमेश राजेश खापेकर (19) झंडा चौक, नंदाजी नगर, नागपुर, दीपक उर्फ गोलू जगदीशप्रसाद सोनी (24) मिनीमाता नगर, पांच झोपड़ा, कलमना, नागपुर व वीरेंद्र उर्फ विक्की राजकुमार वर्मा (24) बाजार चौक, डिप्टी सिग्नल, कलमना, नागपुर निवासी का समावेश है। इन आरोपियों ने चोरी करने की बात कबूल की। आरोपियों से पुलिस ने सोने की चेन व अंगूठी जब्त का है।

दो आरोपी छग से गिरफ्तार :आरोपी वीरेंद्र उर्फ विक्की राजकुमार वर्मा की निशानदेही पर पुलिस ने उसके करीबी दोस्त नरेश महिलांगे की खोजबीन शुरू की। नरेश छग में मौजमस्ती कर रहा था। यह जानकारी मिलने पर डीबी स्क्वाड के दस्ते ने डोंगरगढ़ (छत्तीसगढ़) में पहुंचकर एक होटल में दबिश दी। होटल से कुख्यात सेंधमार आरोपी नरेश अंकलूजी महिलांगे (28) डिप्टी सिग्नल, पुंजारामवाड़ी, कलमना, नागपुर व प्रणित उर्फ प्रणील अनिल वालदे (19) गोंड मोहल्ला संजय गांधी नगर, नागपुर निवासी को धरदबोचा। नरेश और प्रणित ने पूछताछ में पांचपावली इलाके से ब्रिझा कार क्रमांक 24 बी.एच 8962 बी चोरी की बात कबूल की। कार की कीमत करीब 11 लाख रुपए बताई गई है। वीरेंद्र के साथ आरोपी नरेश और प्रणित को पांचपावली इलाके से ब्रिजा कार चोरी के मामले में छग से गिरफ्तार कर नागपुर हुड़केश्वर थाने में लाया गया।

यहां कर चुके हैं चोरियां : आरोपी नरेश और प्रणित ने हुड़केश्वर, पांचपावली, नंदनवन, कलमना, गणेशपेठ, लकड़गंज, भंडारा, पारशिवनी व खैरागढ़ (छत्तीसगढ़) में सेंधमारी व वाहन चोरी करने की जानकारी दी। छग पुलिस को भी आरोपियों के बारे में जानकारी दे दी गई है। आरोपी दुर्गेश उर्फ छोटू निर्मलकर, उमेश खापेकर, दीपक उर्फ गोलू सोनी और वीरेंद्र उर्फ विक्की वर्मा ने पहली बार चोरी की और पकड़े गए हैं। पुलिस आयुक्त डा रवींद्र कुमार सिंगल के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। हुड़केश्वर के थानेदार कैलास देशमाने के नेतृत्व में उपनिरीक्षक माधव गुंडेकर, एएसआई शैलेश ठवरे, नंदकिशोर तायवाडे, हवलदार गणेश बोन्द्रे, राजेश धोपटे, मुकेश कन्नाके, मयूर सातपुते, नितेश कडू, हिमांशु पाटील, कुणाल उके व हवलदार शारदा भेरे, सारिका मिसाल ने कार्रवाई की।

Created On :   11 July 2024 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story