कार्रवाई: नागपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा 16 लाख रुपए का गांजा, 3 आरोपी गिरफ्तार

नागपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा 16 लाख रुपए का गांजा, 3 आरोपी गिरफ्तार
  • संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर पकड़ा
  • ट्राली बैग और पिट्‌टू बैग में गांजा भरकर ले जा रहे थे
  • जांच करने पर उगला सच

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आरपीएफ और सीआईबी नागपुर ने 2 से 3 जून के बीच नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं.-1 पर मादक पदार्थों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाकर संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर कुल 12 बैग (6 ट्रॉली बैग और 6 पिट्टू बैग) की जांच कर 11 बैग गांजा पकड़ा।

एफओबी के नीचे रखे थे बैग : सीआईबी नागपुर के आरक्षक ने निगरानी के दौरान पाया कि, कुछ यात्री प्लेटफार्म नं.-1 पर एफओबी से नीचे विभिन्न स्टेशन खंभों के सामने लोग बैग रख रहे थे। आरक्षक ने संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी और आरपीएफ के साथ मिलकर तुरंत कार्रवाई की। इस दौरान योगेश नर्मदा प्रसाद और राजेश यादव नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जो ट्रॉली बैग संदिग्ध तरीके से खींच रहे थे। पूछताछ में दोनों ने बैगों में गांजा होने की बात स्वीकार की। डॉग स्क्वॉड के डॉग प्रिंस ने जांच के दौरान गांजा होने की पुष्टि की। पश्चात फुटेज की जांच में तीसरे संदिग्ध शिव दुबे को स्लीपर क्लास वेटिंग रूम के बाहर से गिरफ्तार किया गया।

कार्रवाई कर 11 बैग जीआरपी को सौंपे : तीनों संदिग्धों और 11 बैगों को आवश्यक प्रक्रिया के बाद उपनिरीक्षक नागपुर को सौंप दिया गया। 3 जून को उपनिरीक्षक ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पंचनामा किया और दस्तावेजी कार्रवाई पूर्ण कर कुल 108.65 किलोग्राम गांजा, जिसकी अनुमानित कीमत 16,29,750 रुपए है, जीआरपी नागपुर को एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई के िलए सुपुर्द किया। जीआरपी ने मामला दर्ज किया है। आरपीएफ और सीआईबी की इस कार्रवाई से मादक पदार्थों की तस्करी पर एक बड़ा अंकुश लगा है।

दिनदहाड़े ताला तोड़कर नकदी व आभूषण उड़ाए : दोपहर में ताला तोड़कर चोरों नकदी व आभूषण उड़ा दिए। हुड़केश्वर थाने में प्रकरण दर्ज िकया गया। शिकायतकर्ता शशि रमेश देव, महात्मा गांधी नगर निवासी मां और भाई, बेसा पिपला रोड पर श्री संत साईं ताज सोसायटी में रहते हैं। घटना वाले दिन शशि देव मां को बाहर ले गया था। इस दौरान मौका देखकर चोरों ने बुधवार को दोपहर में ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया और अलमारी से 40 हजार रुपए नकद और सोने के आभूषण, ऐसे कुल 1.25 लाख रुपए का माल चुरा ले गए। दिनदहाड़े हुई इस घटना की िकसी को भनक तक नहीं लगी। आरोपी की तलाश में फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Created On :   7 Jun 2024 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story