धीमा जहर देकर हत्या: बहू ने रची 5 परिजनों की हत्या की साजिश

बहू ने रची 5 परिजनों की हत्या की साजिश
  • एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत की गुत्थी सुलझी
  • जमीन विवाद के कारण नाराज मामी ने दिया साथ

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। बीस दिन में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत की गुत्थी सुलझाने में गड़चिरोली पुलिस को कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस के मुताबिक मृतकों को पानी अौर भोजन में थेलियम दिया गया था। ससुराल की प्रताड़ना से तंग बहू और जमीन के पुराने विवाद को लेकर नाराज मामी ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी बहू संघमित्रा रोशन कुंभारे और मृतक रोशन की मामी रोजा रामटेके को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय ने दोनों आरोपियों को 10 दिन के लिए पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं। इस बीच गड़चिरोली में आयोजित पत्र परिषद में पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने इस मामले में और भी कुछ लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना व्यक्त की है।

गौरतलब है कि इस हत्याकांड में महागांव (बु) निवासी शंकर तिरूजी कुंभारे (52) की 26 सितंबर, उनकी पत्नी विजया की 27 सितंबर, उनकी विवाहित बेटी गड़अहेरी निवासी कोमल विजय दहागांवकर की 8 अक्टूबर, चंद्रपुर जिले के भेजगांव निवासी मौसी आनंदा उराडे की 14 अक्टूृबर और बेटे रोशन की 15 अक्टूबर को उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी। मंगलवार रात मृतक रोशन की पत्नी संघमित्रा और उसकी मामी रोजा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। पूछताछ में साफ हुआ कि ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित बहू संघमित्रा और जमीन के पुराने विवाद का बदला लेने के लिए रोजा ने पूरे परिवार के सदस्यों की हत्या करने की योजना बनाई। हत्या के लिए थेलियम नामक जहर का उपयोग किया गया। दोनों ने कभी भोजन तो कभी पानी में यह जहर मिलाकर परिवार के सदस्यों को दिया। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने हत्या का जूर्म कबूल कर लिया है।

इस तरह रची गई हत्या की साजिश

संघमित्रा और रोशन ने 2022 में प्रेमविवाह किया। लेकिन संघमित्रा के पिता को यह विवाह मंजूर नहीं था और अप्रैल 2023 में उन्होंने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद रोशन और संघमित्रा में विवाद बढ़ते गए। ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किए जाने से संघमित्रा ने परिवार के सभी सदस्यों की हत्या करने की योजना बनाई। रोशन की मामी रोजा रामटेके ने उसका साथ दिया क्योंकि वह अपने पति के नाम की 4 एकड़ जमीन पर रोशन की मां के दावे को लेकर नाराज थी।

Created On :   19 Oct 2023 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story