क्राइम: बारिश का पानी घरों में घुसने से नाराज हुए लोगों ने पूर्व नगरसेवक से की मारपीट

बारिश का पानी घरों में घुसने से नाराज हुए लोगों ने पूर्व नगरसेवक से की मारपीट
  • एक युवक ने कॉलर पकड़ी, दूसरे ने सिर पर गट्टू दे मारा
  • हुड़केश्वर थाने में पहुंचा मामला,
  • अयोध्यानगर परिसर की घटना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में सोमवार को हुई झमाझम बारिश से कुछ घरों मेें पानी घुसने से नाराज नागरिकों ने पूर्व नगरसेवक दीपक चौधरी (57) के साथ मारपीट की। आरोप है कि, नागरिक सीमेंट के गट्टू आैर घूंसों से मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने के बाद गायब हो गए। खून से लथपथ नगरसेवक चौधरी का निजी अस्पताल में उपचार किया गया। पश्चात चौधरी ने हुड़केश्वर थाने में जाकर शिकायत की। पुलिस ने इस मामले में मंगेश उर्फ संजय शेरकर (55), शुभम शेरकर (24) आैर अन्य दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना सोमवार को शाम में अयोध्यानगर परिसर में हुई। घटना के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति निर्माण हो गई थी। गौरतलब है कि, शहर में हर गली-मोहल्ले में सीमेंट सड़कें तो बना दी गईं हैं, लेकिन बारिश के पानी की निकासी की कोई पर्यायी व्यवस्था नहीं होने से जरा सी बारिश होने पर सड़कें लबालब हो जाती हैं।

सड़क का काम चालू था पुलिस के अनुसार दीपक चौधरी अयोध्या नगर 32 ड के पूर्व नगरसेवक हैं। नया सूभेदार, श्रीराम नगर, उदय नगर आदि इलाके उनके प्रभाग अंतर्गत आते हैं। चौधरी जिस मकान में रहते हैं, उसके पीछे गली में सीमेंट सड़क का निर्माणकार्य शुरू है। निर्माण के चलते जगह-जगह मलबा, गिट्टी व अन्य सामग्री रखी गई है। नागरिकों के घरों के सामने मिट्टी जमा है। निर्माणकार्य के लिए गली में मिक्सर मशीन भी लगाई गई थी। कुछ जगह पर सीमेंट, गिट्टी मिक्सर डाली गई थी। इस दौरान शाम को तेज बारिश हो गई।

पानी जमा होने पर लोगों का गुस्सा फूटा : आधा घंटे से अधिक बारिश होने पर सीमेंट रास्ते पर डाला गया सीमेंट-गिट्टी का मटेरियल बह गया। बहा हुआ परिसर में पानी निकासी के लिए जगह नहीं होने से नागरिकों के घरों के सामने पानी जमा होने गया और उनका घर से बाहर निकला मुश्किल हो गया था। चर्चा है कि, कुछ लोगों के घरों में भी पानी घुसने से वे बेहद गुस्से में था। बारिश रुकने पर भी घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। इस बीच चौधरी सीमेंट सडक का निरीक्षण करने गए, तो नागरिकों की भीड़ वहां पहुंच गई और चौधरी से शिकायत करने लगी। इस दौरान अनबन होने पर चौधरी के साथ मारपीट की गई। दीपक चौधरी का कहना है कि, एक व्यक्ति दौड़ते आया, तब मैं घर के पीछे गली में था, वहां आकर उसने पत्थर मारा। पत्थर से आंख के ऊपर लगने से खून बहने लगा।

पानी निकासी के लिए बुलाई थी जेसीबी मशीन : चर्चा है कि, चौधरी मंथन कर रहे थे कि, बस्ती में लोगों के घरों से और बाहर जमा पानी कैसे निकाला जाए, इसके लिए उन्होंने कुछ जगह पर जेसीबी मशीन की मदद से पानी निकालने के लिए जगह बनवा रहे थे । तभी आरोपी मंगेश ने गाली-गलौज शुरू कर दी। मंगेश ने अपने घर के पास जमा पानी काे निकालने की बातें करने लगा। गाली-गलौज करने से चौधरी खुद को अपमानित महसूस करते हुए उसे शांत रहने के लिए कहा, तो मंगेश ने उनकी कॉलर पकड़ी और शुभम ने पास में पड़ा गट्टू चौधरी के सिर पर दे मारा। अन्य युवक भी शर्ट पकड़कर उन्हें घसीटकर ले जाने लगे।

मारपीट का मामला दर्ज : हां, नगरसेवक चौधरी ने थाने में आकर शिकायत की है। धारा 324 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन में पता चलेगा कि, आखिर घटना की शुरूआत कैसे हुई। -कैलास देशमाने, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, हुड़केश्वर थाना


Created On :   19 Jun 2024 8:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story