खौफ: नागपुर एयरपोर्ट को 2 महीने में चौथी बार उड़ाने की मिली धमकी

नागपुर एयरपोर्ट को 2 महीने में चौथी बार उड़ाने की मिली धमकी
  • वरिष्ठ अधिकारियों के मेल आईडी पर मेल
  • मेल के सोर्स का पता लगाने में जुटा महकमा
  • एयरपोर्ट पर कार्यरत कर्मचारियों की भी गहन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लगातार दूसरे दिन और 2 महीने में चौथी बार स्थानीय डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल आया है। इस बार यह मेल एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) और मिहान इंडिया लि. (एमआईएल) केवरिष्ठ अधिकारियों के मेल आईडी परआया है। देश भर के हवाई अड्डों को लगातार बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है, लेकिन अब तक यह पता नहीं चल पा रहा है कि यह धमकी भरा मेल आखिर आ कहां से आ रहा है।

मेल के सोर्स का पता लगाने मेंसारी सरकारी यंत्रणाएं फेल हो चुकी हैं। हालांकि बार-बार आ रही इस धमकी को एयरपोर्ट प्रशासन बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले रहा है। मंगलवार को भी धमकी भरा ई-मेल आने के बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच का दायरा बढ़ा दिया गया। एयरपोर्ट पर कार्यरत कर्मचारियों की भी गहनजांच की गई। सीआईएसएफ ने भीतरी भाग तथा पुलिस और अन्य एजेंसियों ने बाहर में सुरक्षा जांच की।

सितंबर के बाद होगी रनवे की री-कार्पेटिंग ः नागपुर। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने नागपुर एयरपोर्ट स्थित रनवे की री-कार्पेटिंग का काम आगे बढ़ा दिया है। अब 15 सितंबर के बाद काम शुरू होगा। री-कार्पेटिंग के लिए सुबह 10 से शाम 7.30 बजे के बीच विमानों की आवाजाही बंद की गई थी। काम आगे बढ़ाने से अब विविध विमान कंपनियां दोपहर में भी सेवा दे सकेंगी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागरी विमान परिवहन राज्यमंत्री मुरलीधर मोहोल को पत्र लिखकर नागपुर एयरपोर्ट पर दोपहर में विमान सेवा शुरू करने का निवेदन किया था।


Created On :   26 Jun 2024 6:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story