नागपुर: आयकर की विभिन्न तिथियों को 31 अगस्त तक बढ़ाएं, विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स की अपील

आयकर की विभिन्न तिथियों को 31 अगस्त तक बढ़ाएं, विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स की अपील
  • नाग विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स का केन्द्रीय मंत्रियों से निवेदन
  • आयकर की विभिन्न तिथियों को 31 अगस्त तक बढ़ाया जाए

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नाग विदर्भ चेंबर ऑफ काॅमर्स ने केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन, सड़क व परिवहन मंत्री नितीन गड़करी एवं प्रिंसिपल सीसीआईटी, विदर्भ को प्रतिवेदन देकर आयकर रिर्टन की विभिन्न अंतिम तिथियों को 31 अगस्त तक बढ़ाने का निवेदन किया है। चेंबर के अध्यक्ष अर्जुनदास आहुजा ने बताया कि चेंबर समय-समय पर करों के अनुपालन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर सदस्यों को जागरूक करने का काम करता आया है और करदाताओं एवं अधिकारियों के बीच संपर्क का कार्य भी करते हुये कई प्रतिवेदन दिए है।

चेंबर की प्रत्यक्ष कर उपसमिती के संयोजक सी.ए. संदीप जोतवानी ने बताया कि पहले भी आयकर पोर्टल पर विभिन्न तकनीकी परेशानियां थीं, फिर भी पोर्टल सुचारू रूप से चल रहा था। किंतु इस वर्ष पोर्टल पर कामकाज में बहुत परेशानियां आ रही है। वेबसाइट बहुत धीमी गति से कार्य कर रही है, जिससे न केवल डेटा निकालने में बल्कि रिटर्न दाखिल करने में भी समय लग रहा है। आईटीआर के समय विभिन्न सत्यापन करते समय आधार कार्ड आधारित ओटीपी प्राप्त नहीं हो रही है।

करदाताओं को 26 26एएस/एआईएस/टीआईएस संबंधी जानकारी निकालने तथा को एआईएस/टीआईएस डाटा इंपोर्ट करने में समस्याएं आ रही है। चेंबर के सचिव सचिन पुनियानी ने कहा कि पोर्टल की समस्याओं के कारण करदाताओं एवं कर विशेषज्ञों द्वारा कड़ी मेहनत के बाद भी 31 जुलाई तक आयकर के रिर्टन दाखिल करना संभव नहीं है। अतः चेंबर करदाताओं की उपरोक्त परेशानियों को देखते हुए आपसे निवेदन करता करता है कि आयकर के विभिन्न रिटर्न दाखिल करने अंतिम तारीख 31 अगस्त 2024 तक बढ़ाया जाये।


Created On :   19 July 2024 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story