नागपुर: एमएचटी-सीईटी परीक्षा में शानदार प्रदर्शन, सौम्या व पार्थ को सौ प्रतिशत परसेंटाइल

एमएचटी-सीईटी परीक्षा में शानदार प्रदर्शन, सौम्या व पार्थ को सौ प्रतिशत परसेंटाइल
  • नागपुर विभाग से थे 1 लाख परीक्षार्थी
  • सना वानखेड़े एससी से पहले स्थान पर

डिजिटल डेस्क, नागपुर. सीईटी सेल द्वारा आयोजित एमएचटी सीईटी में राज्य भर के 37 छात्रों ने 100 प्रतिशत परसेंटाइल हासिल किए हैं। इसमें नागपुर के दो छात्र साैम्या दीक्षित और पार्थ असाटी शामिल हैं। इसके अलावा नागपुर की छात्रा सना वानखेड़े ने 99.97 प्रतिशत परसेंटाइल के साथ अनुसूचित जाति प्रवर्ग से राज्य में दूसरे स्थान पर शहर से पहले स्थान पर आने का गौरव हासिल किया है। सीईटी सेल द्वारा इंजीनियरिंग, कृषि, फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 22 अप्रैल 2024 से 16 मई 2024 तक परीक्षा आयोजित की गई थी। राज्य भर से 6.75 लाख छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे। इस परीक्षा में नागपुर विभाग से लगभग एक लाख छात्र शामिल हुए थे।

छात्रों का बेहतर प्रदर्शन

नागपुर की छात्रा सौम्या दीक्षित ने सामूहिक 100 प्रतिशत परसेंटाइल के साथ-साथ पीसीबी ग्रुप में भी 100 प्रतिशत परसेंटाइल हासिल किए हैं। दूसरी ओर डाॅ. अांबेडकर कॉलेज के छात्र पार्थ असाटी ने पीसीएम ग्रुप में 100 प्रतिशत परसेंटाइल के साथ राज्य में दूसरे और नागपुर विभाग से पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा ओबीसी प्रवर्ग में पीसीएम ग्रुप ने राज्य में पहली रैंक हासिल की है। वहीं, अनुसूचित जाति प्रवर्ग से नागपुर की सना वानखेड़े 99.90 प्रतिशत के साथ राज्य में दूसरे और पीसीएम समूह में पहले स्थान पर हैं।

अन्य शहरों के मेधावी

राज्य में सौ प्रतिशत परसेंटाइल हासिल करने वाले छात्रों में वर्धा की छात्रा अंकिता सागर भी शामिल हैं। उसने पीसीएम ग्रुप में भी 100 प्रतिशत परसेंटाइल हासिल किए हैं। अकोला के सृजन आत्राम ने पीसीबी ग्रुप में 99.97 परसेंटाइल के साथ एसटी प्रवर्ग से राज्य में पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा एनटी-2 प्रवर्ग से वर्धा के प्रणव गावंड ने पीसीएम में 100 प्रतिशत परसेंटाइल और एनटी-3 प्रवर्ग में वर्धा की ही आराध्या सानप ने पीसीएम ग्रुप में 100 प्रतिशत परसेंटाइल हासिल करने का गौरव प्राप्त किया है।

जल्द वेबसाइट न खुलने से हुई परेशानी

एमएचटी-सीईटी का परिणाम शाम 6 बजे घोषित किया गया। तब से सीईटी सेल की वेबसाइट पर छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों की भीड़ उमड़ पड़ी। काफी समय तक रिजल्ट देखने में दिक्कत हुई। जल्द वेबसाइट न खुलने से छात्र-अभिभावक परेशान रहे।

Created On :   17 Jun 2024 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story