कर्तव्य: सोनेगांव थाने में भरा 4 फीट से अधिक पानी, अधिकारी- कर्मचारी कुर्सी पर खड़े होकर कार्य करते दिखे

सोनेगांव थाने में भरा 4 फीट से अधिक पानी, अधिकारी- कर्मचारी कुर्सी पर खड़े होकर कार्य करते दिखे
  • जिम्मेदारी निभाते दिखाते पुलिसवाले
  • थाने के अंदर करीब 4 फीट पानी भरा
  • थाना परिसर में खड़े पुलिस के वाहन भी पानी में डूब

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शनिवार की तड़के शहर में मूसलाधार बारिश के चलते सोनेगांव थाने में घुस गया। थाने के अंदर करीब 4 फीट पानी भर गया। थानेदार के कक्ष से लेकर अन्य कमरे पानी से लबालब हो गए थे। पानी घुसने के कारण कोई कुर्सी पर तो कोई टेबल पर खडा़ होकर पानी निकलने का इंतजार कर रहा था। थाने के अलावा परिसर में बने पुलिस क्वार्टर की भी स्थिति वही थी, पुलिस परिवार पलंग पर बैठकर सुबह होने का इंतजार कर रहे थे।

वाहन भी पानी में डूबे : थाने के अंदर ही सोनेगांव यातायात पुलिस विभाग का कार्यालय है। थाना परिसर में खड़े पुलिस के वाहन भी पानी में डूब गए थे। पुलिस क्वार्टरों में रहनेवाले परिवारों के खान- पान की सामग्री सहित अन्य जीवनोपयोगी वस्तुएं पानी के अंदर डूब गई थी। शिकायतकर्ताओं को थाने के बाहर से पूछताछ कर वापस लौटाया जा रहा था। थाने के बगल से नाला है। इस नाले के कारण थाना और पुलिस क्वार्टर पानी से लबालब भर जाते हैं। थाने और सोनेगांव यातायात पुलिस विभाग के कमरों में पानी घुसने से डयूटी पर तैनात पुलिस जवानों की जमकर फजीहत हुई। थाने में कहीं पर भी बैठने की सुरक्षित जगह नहीं होने से कुछ जवान कुर्सी तो कुछ टेबल पर खडे होकर पानी बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे तो कुछ पुलिस जवान थाने से पानी बाहर निकालने में जुटे थे। थाने के अंदर खडे पुलिस के वाहन भी पानी के अंदर डूब गए थे। इस थाने में इसके पहले भी बारिश का पानी घुसने से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बर्बाद हो गए थे। इसके बाद भी प्रशासन ने इस आेर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते इस बार भी पानी घुसने से अधिकारी- कर्मचारी परेशान होते रहे।

नाले के कारण मुसीबत : थाने के बगल से नाला है। नाले में कचरा जमा रहता है, इसकी सफाई नहीं होती है, जिसके चलते बारिश में थाने के अंदर और पुलिस क्वार्टरों में पानी भर जाता है। थाना परिसर में पानी के निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति पैदा हो जाती है। नितीन मगर , थानेदार सोनेगांव थाना, नागपुर शह

Created On :   20 July 2024 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story