उत्सव: गुरुओं के दर्शन के लिए लगा श्रद्धालुुओं का तांता, गुरु साक्षात परब्रम्ह तस्मै श्री गुरुवे नमः

गुरुओं के दर्शन के लिए लगा श्रद्धालुुओं का तांता, गुरु साक्षात परब्रम्ह तस्मै श्री गुरुवे नमः
  • गुरु पूर्णिमा पर रविवार को आयोजन
  • गुरुजनों की आराधना में डूबा रहा शहर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गुरु पूर्णिमा पर रविवार को गुरुजनों की आराधना में डूबा रहा शहर। दर्शन के लिए श्रद्धालुुओं का तांता लगा रहा। गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णु गुरुर्देवो महेश्वरा.... गुरु साक्षात परब्रम्ह तस्मै श्री गुरुवे नमः से गूंज उठे मंदिर। वर्धा रोड स्थित साईं मंदिर, सुभाष मार्ग स्थित श्री गीता मंदिर, रविनगर स्थित दादाधाम और दत्त मंदिरों में सुबह से ही गुरु का अभिषेक और पूजन श्रद्धालुओं ने किया। भजन-कीर्तन के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

वर्धा रोड स्थित साईं मंदिर में सुबह साईंबाबा के दर्शन और पूजन करने के लिए श्रद्धालुुओं का तांता लगा रहा। रविनगर स्थित दादाधाम में दो दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया, जिसमें देश भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। सुबह दादाजी महाराज का अभिषेक, श्रृंगार, पूजन, दोपहर को गुरुपाद्य पूजन हुआ। शाम को दही हांडी, गोपाल काला के बाद दादा जी की पालकी नगर भ्रमण के लिए निकाली गई। महाआरती और महाप्रसाद के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

जैन मंदिरों में कलश स्थापना

गुरु पूर्णिमा पर श्री पार्श्वप्रभु दिगंबर जैन सेनगण मंदिर के सन्मति भवन में मुनिश्री आचरणसागरजी के सान्निध्य में और श्री महावीर दिगंबर जैन मंदिर, ग्रेट नाग रोड, महावीर नगर में आचार्यश्री आत्मनंदी गुरुदेव के शिष्य मुनिश्री स्वात्मनंदी गुरुदेव के चातुर्मास के उपलक्ष्य में गुरु पूजन और मंगल कलश स्थापना की गई।

Created On :   21 July 2024 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story