मुद्दा: दो माह में बह गया 2 करोड़ का रास्ता , मजबूत डामरीकरण के दावों की खुली पोल

दो माह में बह गया 2 करोड़ का रास्ता , मजबूत डामरीकरण के दावों की खुली पोल
  • मई माह में तैयार रास्ता पहली ही बारिश में बह गया
  • अधीक्षक अभियंता ने लिखित रूप में स्पष्टीकरण मांगा
  • मिट्‌टी भी बहकर डामर रोड पर बिखरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। करीब एक साल के इंतजार के बाद इस साल मई में शहर के सबसे पुराने सीमेंट रास्ते का डामरीकरण किया गया। हाटमिक्स विभाग से 600 मीटर मजबूत डामर रास्ते को 2 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया, लेकिन मई माह में तैयार रास्ता पहली ही बारिश में बह गया। शंकरनगर से रामनगर तक बाजी प्रभु देशपांडे पुतले के रास्ते के बुरे हाल को देखकर नागरिक हैरानी जता रहे है। मनपा के सोशल मीडिया अकाऊंट पर जानकारी मिलते ही अधीक्षक अभियंता मनोज तालेवार ने हाटमिक्स प्लांट के कार्यकारी अभियंता अजय डहाके से लिखित रूप में स्पष्टीकरण मांगा है।

क्या है मामला : शहर में 20 और 21 मार्च 2023 को सी-20 की बैठक आयोजित थी। शहर के प्रमुख रास्तों की दुरूस्ती और निर्माणकार्य प्रस्तावित किया गया। इसी अभियान में हाटमिक्स विभाग से शहर के सबसे पुराना सिमेंट रास्ते के रूप में रामनगर से शंकरनगर तक 600 मीटर में डामरीकरण प्रस्तावित किया गया। 24 जनवरी 2023 को दो माह के भीतर डामरीकरण करने के लिए ठेका एजेंसी पीके कन्स्ट्रक्शन को कार्यादेश दिया गया, लेकिन रास्ते के स्ट्रीट पोल और हाइवोल्टेज लाइन केबल को शिफ्ट नहीं किया गया। महावितरण कंपनी को पोल समेत लाइन शिफ्टिंग के लिए मनपा से प्रयास भी नहीं किया गया। ऐसे में सी-20 बैठक तक रास्ते का डामरीकरण पूरा नहीं हो पाया। पिछले साल अगस्त में हाटमिक्स प्लांट और महावितरण कंपनी के संयुक्त सर्वेक्षण कर पोल और लाइन शिफ्टिंग किया गया। मनपा के विद्युत विभाग से 60 लाख रुपए की राशि को शिफ्टिंग के लिए महावितरण कंपनी को सौंपा गया। ठेका एजेंसी के कार्यादेश को बढ़ाकर 23 मार्च 2024 किया गया था।

बरसाती पानी से डामर रोड खराब : बरसाती पानी के साथ मिट्‌टी भी बहकर डामर रोड पर आई है। इसके साथ ही शंकरनगर परिसर में रास्ते पर जलजमाव होने से भी दिक्कत हुई है। ऐसे में डामर का मजबूत रास्ता भी खराब हो गया। डामर रास्ते के खराब होने को लेकर अधीक्षक अभियंता मनोज तालेवार से स्पष्टीकरण मांगा है। हमारी ओर से अपना पक्ष रख दिया गया है। अजय डहाके, कार्यकारी अभियंता, हाटमिक्स प्लांट, मनपा

Created On :   25 July 2024 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story