धोखाधड़ी: फाइनेंस कराने की आड़ में लगाया 2.34 लाख का चूना, 4 पर मामला दर्ज

फाइनेंस कराने की आड़ में लगाया 2.34 लाख का चूना, 4 पर मामला दर्ज
  • शो-रूम प्रबंधक सहित 4 के खिलाफ प्रकरण दर्ज
  • झांसा देकर ग्राहक से लाखों रुपए ऐंठे
  • रकम खुद के खाते में जमा कराई

डिजिटल डेस्क, नागपुर । टोयोटा कंपनी के शो-रूम प्रबंधक सहित चार लोगों के खिलाफ गिट्टीखदान थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों ने कार फाइनेंस कराने का झांसा देकर ग्राहक को लाखों रुपए से चूना लगा दिया। आरोपी टोयोटा कंपनी के वाड़ी स्थित शो-रूम का प्रबंधक विवेक तेलखेड़े (35) और उसके साथी मयूर घरड़े (27), सैयद मुस्तफा अल्लाबक्ष (50), तीनों नागपुर और मयंक केशव वानखेड़े मध्य प्रदेश का इंदौर निवासी है।

ग्राहक को इस तरह किया गुमराह : गिट्टीखदान हिमालय सनशाइन निवासी संदीप महादेव मेश्राम (40) नामक व्यक्ति को कार खरीदनी थी, इसलिए वह वाड़ी में टोयोटा कंपनी के कार शो-रूम में गया। वहां प्रबंधक विवेक तेलखेड़े से मिला और कार खरीदने की इच्छा जताई और उसके लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक स्टेटमेंट आदि जरूरी दस्तावेज विवेक को दिए। कार फाइनेंस करनी थी, तो विवेक ने बताया कि पुणेवाला पिंगकॉक कंपनी से वह कार फाइनेंस करावाकर देगा। इस बीच मयंक ने पुणेवाला पिंगकाॅक कंपनी के अधिकारी के तौर पर बात की।

पश्चात संदीप को बताया गया कि, उसके कार लोन के 8.21 लाख रुपए मंजूर हो गए हैं, वह 2.34 लाख रुपए शो-रूम में जमा कर दें। झांसे में आकर संदीप ने नकदी जमा की, लेकिन यह नकदी शो-रूम के खाते में जमा होने के बजाय विवेक ने बताए उसके साथी आरोपी सैयद के खाते जमा हो गई। यह बात 3 अप्रैल से 22 जून 2024 के बीच की है। प्रकरण उजागर होने पर आरोपियों के खिलाफ गिट्टीखदान थाने में शिकायत की गई। जांच-पड़ताल में घटना की पुष्टि होने पर चारों के खिलाफ सोमवार को प्रकरण दर्ज कर लिया गया।

गलतफहमी में नाबालिग को मार दिया चाकू : हैप्पी स्ट्रीट कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में भिड़ंत हो गई। इस दौरान गलतफहमी के चलते नाबालिग समेत अन्य आरोपियों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया और उसे जान से मारने का प्रयास िकया। घटना से कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा था। प्रताप नगर थाने में मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

सीने व आंख में लगा चाकू : दिघोरी में साईं नगर निवासी योगेश बंडू नंदनवार (17) रविवार को सुबह करीब 8.30 बजे मित्र हर्ष व आर्यन के साथ हैप्पी स्ट्रीट कार्यक्रम देखने प्रताप नगर गया था। वहां हुड़दंग करने पर दो गुटों से विवाद हो गया। हुड़दंग के बाद हुड़दंगी भाग गए। कुछ देर बाद दूसरे गुट के लड़के कुछ लड़कों को लेकर आए और योगेश को दूसरे गुट का समझकर आरोपी प्रियांशु उत्तम चव्हाण (21), आदि मानल समुंद्रे (21) और दो नाबालिगों ने उस पर हमला कर दिया। गाली-गलौज कर लात-घूंसों से उसकी पिटाई कर दी। इस दौरान एक नाबालिग ने चाकू से योगेश के सीने व आंख के पास वार कर उसे जान से मारने का प्रयास िकया।

Created On :   25 Jun 2024 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story