नौकरी का झांसा: तीन महिलाओं ने मिलकर युवती को बंधक बनाकर तीन दिन कमरे में रखा बंद

तीन महिलाओं ने मिलकर युवती को बंधक बनाकर तीन दिन कमरे में रखा बंद
  • मार्केटिंग का काम करने का बना रही थीं दबाव
  • नौकरी दिलाने का लालच देकर रकम ऐंठा
  • बाहर से ताला लगाया, एक समय दिया भोजन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नौकरी का लालच देकर मध्य प्रदेश की युवती काे वाडी में बुलाने के बाद उसे तीन दिन बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है। युवती से गुलामों की तरह बर्ताव कर उस पर जबरन मार्केटिंग का काम करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। महत्वपूर्ण यह है कि, बंधक बनाने वाली तीनों आरोपी महिलाएं हैं। युवती के भाई ऐन मौके पर नागपुर आने के बाद वह आरोपियों की चंगुल से छूट सकी।

फरार आरोपी महिलाएं : पीड़ता की शिकायत पर वाड़ी पुलिस ने तीनों महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिन महिलाओं पर मामला दर्ज किया गया, उनमें पूनम तिवारी (26), जबलपुर, मध्य प्रदेश, अश्विनी शेंद्रे (24), मोहन टोला, आमगांव, गोंदिया आैर संजना ठाकरे (22), बालाघाट, मध्य प्रदेश निवासी हैं। पुलिस तीनों महिलाओं की तलाश कर रही है। महिलाओं के मोबाइल बंद हैं। लाेकेशन के आधार पर खोजबीन की जा रही है। तीनों महिलाओं ने पीड़ित युवती को नौकरी दिलाने का लालच देकर उससे करीब 2,500 रुपए ऐंठ चुकी हैं।

वाड़ी में है कंपनी का कार्यालय : दरअसल, वाड़ी इलाके में हरियानी की मार्केटिंग कंपनी का कार्यालय है। कार्यालय में 50 से अधिक कर्मचारी हैं। पीड़ित 21 वर्षीय निकिता बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है और खंडवा जिले के गोलखेड़ा की रहने वाली है। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह नौकरी की तलाश में थी। आकाश चौहान नामक दोस्त की मदद से नौकरी के संदर्भ में उसकी अश्विनी शेंद्रे से फोन पर बात हुई। अश्विनी ने उसे कार्यालयीन काम दिलाने के लिए वाड़ी में उक्त कंपनी में बुलाया। निकिता गत 31 जुलाई की रात नागपुर पहुंची। संजना आैर अश्विनी उसे बस स्टैंड से लेकर सोनबा नगर स्थित कंपनी के कार्यालय में ले गईं और एक कमरे में आराम करने के लिए कहा।

कमरे में बंद कर ताला लगा दिया : दूसरे दिन निकिता को एक कर्मचारी के बताने पर समझ में आया कि, वह कंपनी का कार्यालय है। उसे कुछ दिन में ट्रेनिंग के बाद नौकरी मिलने का झांसा दिया गया। उस समय निकिता से ट्रेनिंग के लिए 20 हजार रुपए और रहने की व्यवस्था के लिए 2500 रुपए सहित करीब 22 हजार 500 रुपए अग्रिम लिए गए। पैसे लेने के बाद आरोपी महिलाओं ने उस मार्केटिंग का काम करने के लिए कहा, तो निकिता इनकार कर कमरे में लौट आई। कुछ समय बाद आरोपी पूनम, अश्विनी और संजना कमरे में पहुंची और गाली-गलौज करते हुए उसका मोबाइल छीन लिया और कमरे का दरवाजा बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। उसे शाम को एक टाइम भोजन दिया जा रहा था।

भाई को भेजी लोकेशन : 2 अगस्त आरोपी महिलाओं ने उसे मोबाइल लौटा दिया। साथ ही हिदायत दी कि, वह स्पीकर पर बात करेगी। परिवार वालों को कुछ बताने पर देख लेने की धमकी दी। मोबाइल मिलते ही निकिता ने अपने भाई को लोकेशन भेज दी। लोकेशन मिलते ही भाई खोजबीन करते हुए वाड़ी में पहुंचा। बहन को कमरे से बाहर निकालकर सीधा वाड़ी थाने में लेकर पहुंचा। निकिता की शिकायत पर पुलिस ने धारा 127(3), 352,351(3), 3(5) के तहत मामला दर्ज किया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेश खुणे के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक अविनाश निकालजे ने छानबीन शुरू की है।

Created On :   6 Aug 2024 7:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story