विकास: मुख्य अभियंता कार्यालय के विस्तारीकरण के लिए 11 करोड़ मंजूर, बनेगी 4 मंजिला इमारत

मुख्य अभियंता कार्यालय के विस्तारीकरण के लिए 11 करोड़ मंजूर, बनेगी 4 मंजिला इमारत
  • दो की जगह अब चार मंजिला इमारत बनेगी
  • पीडब्ल्यूडी अगले महीने जारी कर सकती है टेंडर
  • एस्टीमेट तैयार किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सिविल लाइन्स स्थित लोक कर्म विभाग (पीडब्ल्यूडी) की मुख्य अभियंता कार्यालय की इमारत के विस्तारीकरण के लिए 11 करोड़ मंजूर हुए है। वर्तमान में यह इमारत दो मंजिला है और इसे चार मंजिला बनाया जाएगा।

पीडब्ल्यूडी मुख्य अभियंता कार्यालय की इमारत के विस्तारिकरण का प्रस्ताव काफी समय से विचाराधीन था। मुख्य अभियंता कार्यालय परिसर में ही अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता के कार्यालय है। गुणवत्ता नियंत्रण, हाई वे व वर्ल्ड बैंक फंड से होने वाले काम के कार्यालय भी इसी परिसर में है। पीडब्ल्यूडी ने इमारत की विस्तारिकरण का प्रस्ताव काफी पहले बनाया था। राज्य सरकार ने हाल ही में बजट पेश किया आैर मुख्य अभियंता कार्यालय की विस्तारित इमारत के लिए 11 करोड़ मंजूर किए।

पीडब्ल्यूडी की तरफ से काम का एस्टीमेट तैयार किया जाएगा। शीघ्र ही इस काम का टेंडर जारी होगा। ठेका एजेंसी तय होगी आैर कार्यादेश जारी किया जाएगा। विस्तारित इमारत बनने के बाद यहां पीडब्ल्यूडी के अन्य कार्यालय भी शुरू किए जाएंगे। बैठक हाल भी बनाया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के वर्ल्ड बैंक सेक्शन के माध्यम से यह काम किया जा सकता है। पीडब्ल्यूडी के सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों की संख्या व प्रशासनिक काम की व्याप्ति को देखते हुए इमारत का विस्तार जरूरी है। परिसर में जगह तो उपलब्ध है, लेकिन इमारत बनाने के लिए निधि मंजूर नहीं होने से बात आगे नहीं बढ़ पा रही थी। अगले महीने टेंडर जारी हो सकते है।

Created On :   13 July 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story