बड़ा दावा: प्रफुल्ल पटेल ने कहा - एनसीपी को फिर से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाएंगे

प्रफुल्ल पटेल ने कहा - एनसीपी को फिर से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाएंगे
  • आने वाले समय में हम इस पार्टी को फिर से राष्ट्रीय दर्जा दिलाएंगे
  • महाराष्ट्र सहित तीन राज्यों में पार्टी को मान्यता मिली है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि पहले राष्ट्रीय दर्जा प्राप्त कर चुकी एनसीपी पिछले साल भले ही यह दर्जा खो चुकी हो, लेकिन आने वाले समय में हम इस पार्टी को फिर से राष्ट्रीय दर्जा दिलाएंगे। सांसद पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र सहित तीन राज्यों में पार्टी को मान्यता मिली है। नागालैंड विधानसभा चुनाव में एनसीपी के 7 विधायक चुनकर आए है और एनसीपी को वहां डिप्टी स्पीकर का पद मिला है।

इसी तरह हाल ही में हुए अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी पार्टी के तीन विधायक जीते है और 9 उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहते हुए पार्टी को 10 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल हुआ है। इस तरह से तीन राज्यों में मान्यता प्राप्त करने के बाद आने वाले समय में कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी हम अपना परचम लहरायेंगे और इस तरह से चार राज्यों में मान्यता प्राप्त करके पार्टी को फिर राष्ट्रीय दर्जा हासिल करायेंगे।

हाल में हुए लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र से एनसीपी के सुनील तटकरे फिर सांसद निर्वाचित हुए है। आज प्रफुल्ल पटेल और सुनेत्रा पवार ने राज्यसभा सदस्य के रूप में तो सुनील तटकरे ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की है। इन नवनिर्वाचित सांसदों का पार्टी मुख्यालय में दिल्ली प्रदेश इकाई की ओर से सत्कार किया गया। इसी मौके पर सांसद पटेल ने मीडिया से बातचीत में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए के घटक दल के तौर पर काम करेगी और साथ-साथ हम पार्टी को भी आगे बढायेंगे। इस अवसर पर महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर, पूर्व राज्यमंत्री अदिती तटकरे, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ब्रजमोहन श्रीवास्तव और यूथ विंग के अध्यक्ष धीरज शर्मा उपस्थित थे।

Created On :   25 Jun 2024 2:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story