टीका-टिप्पणी: राकांपा (शरद) में तल्ख हो रहे हैं रोहित पवार और जयंत पाटील के रिश्ते

राकांपा (शरद) में तल्ख हो रहे हैं रोहित पवार और जयंत पाटील के रिश्ते
  • रोहित पवार ने जयंत पर की सार्वजनिक टिप्पणी
  • विधानसभा चुनाव से पहले ही नेताओं में मनमुटाव
  • पार्टी के नेताओं को सार्वजनिक बयानबाजी से बचने की जरूरत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में लोकसभा चुनाव में राकांपा (शरद) ने आघाडी के दलों की तुलना में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया था। लेकिन इस बीच इस साल Even before the assembly elections to be held in October, reports of differences among leaders within the party have started coming to the fore। खबर है कि राकांपा (शरद) प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील और विधायक रोहित पवार में मतभेद देखने को मिल रहे हैं। दोनों ही नेताओं में मतभेद की खबरों को उस समय बल मिल गया, जब शरद गुट के पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर रोहित पवार ने मंच से ही जयंत पाटील पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि आने वाले समय में कोई भी व्यक्ति यह दावा न करे कि वह किंगमेकर है। इस पर अब पाटील ने रोहित पर पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी के नेताओं को सार्वजनिक बयानबाजी से बचने की जरूरत है।

दरअसल सोमवार को शरद गुट के स्थापना दिवस के मौके पर रोहित पवार ने भाषण दिया था। रोहित ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की मेहनत के दम पर हमने 10 में से 8 सीटें जीती हैं। रोहित ने कहा कि हालांकि आने वाले समय में कोई भी व्यक्ति यह दावा कर सकता है कि वह किंगमेकर है। उस व्यक्ति को यह समझना चाहिए कि एक या दो नेताओं की वजह से नहीं, बल्कि इतनी बड़ी जीत आम कार्यकर्ताओं की वजह से हासिल हुई है। रोहित ने कहा था कि ये 83 साल की उम्र में की गई शरद पवार की मेहनत का ही नतीजा है। रोहित ने पाटील के लगे पोस्टर की तरफ इशारा करते हुए यह बयान दिया था। रोहित ने यह भी कहा कि कुछ नेता एक ही समय में दो नाव पर सवार रहते हैं, उन्हें एक रुख अपनाना होगा।

रोहित पवार के बयान पर जयंत पाटील ने जवाब देते हुए कहा कि हर पार्टी में आपस में कोई न कोई मतभेद होते हैं। लेकिन पार्टी के नेताओं को इसको लेकर सार्वजनिक बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। पाटील ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मेरी एक छोटी सी गुजारिश है, कुछ लोग मेरी मेहनत के दिनों की गिनती कर रहे हैं। लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि अभी 4 महीने तक मेरी मेहनत को मत गिनना, क्योंकि आगे विधानसभा चुनाव हैं। इसके साथ ही अगर आपको मुझसे शिकायत है तो उस पर सार्वजनिक तौर पर कुछ भी बोलने से पहले सीधे शरद पवार के पास जाना चाहिए। यह पहला मौका नहीं है कि जब रोहित और पाटील आमने-सामने आए हों। इससे पहले भी शरद गुट की बैठकों में रोहित और जयंत एक दूसरे का विरोध कर चुके हैं। इस बीच शरद पवार बारामती पहुंच चुके हैं। जहां वह सूखाग्रस्त क्षेत्रों का जाएजा ले रहे हैं।

Created On :   12 Jun 2024 2:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story