बारामती: अजित पवार बोले - आपको लोग भावुक करने के लिए आएंगे, भावुक नहीं होना है, विकास नहीं होता

अजित पवार बोले - आपको लोग भावुक करने के लिए आएंगे, भावुक नहीं होना है, विकास नहीं होता
  • बारामती में फिर दहाड़े अजित पवार
  • आपको लोग भावुक करने के लिए आएंगे
  • भावुक नहीं होना है, इससे विकास नहीं होता है

डिजिटल डेस्क, मुंबई. विधान परिषद चुनाव में मिली जीत के बाद राकांपा (अजित) प्रमुख अजित पवार आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। रविवार को अजित पवार ने बारामती में 'जन सम्मान' सभा के तहत शक्ति प्रदर्शन किया। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अजित गुट के गृह जिले बारामती में यह पहली सभा थी। इस सभा में राज्य सरकार में मंत्री से लेकर सांसद और विधायक से लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता तक मौजूद रहे। हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए अजित पवार ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव में भले ही असफल रहे हो लेकिन हमें निराश नहीं होना है। हमें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारियों में जुटना है। अजित ने कहा कि आगामी चुनाव में भी आपको लोग भावुक करने के लिए आएंगे, लेकिन आपको भावुक नहीं होना है। क्योंकि इससे विकास नहीं होता है। अजित ने भाषण भारी बारिश के बीच दिया।

अजित ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमें उस तरह की सफलता नहीं मिली, जैसा हमने सोचा था। लेकिन हमने विधान परिषद के चुनाव में 100 प्रतिशत के स्ट्राइक रेट से सफलता हासिल की है। हमें सफलता को पचाना सीखना होगा। अजित ने कहा कि जब मैं राज्य सरकार में वित्त मंत्री बना तो मैंने तय कर लिया था कि मुझे लोगों का विकास करते हुए गरीबी दूर करनी है। और मैंने इस दिशा में कदम उठाया है। यही कारण है कि मैंने जब महिलाओं की खुशहाल जिंदगी के लिए 'मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना' की शुरुआत की तो विपक्ष ने मेरी आलोचना की। मुझे विश्वास है कि मैं इस योजना को अच्छी तरह से लागू करूंगा। रक्षाबंधन के दिन तक चांदा से बांदा तक मेरी प्यारी बहनों के खाते में 3 हजार रुपए जमा हो जाएंगे।

अजित ने कहा कि मैं किसानों को मुफ्त बिजली दे रहा हूं, जिससे किसान बगैर बिजली के बिल की चिंता करते हुए अच्छी फसलें ऊगा सकेंगे। भाषण के दौरान तेज बारिश के बीच अजित पवार ने कहा कि विपक्ष ने लोकसभा चुनाव में विकास के मुद्दे पर जवाब देने को छोड़कर संविधान बदलने को लेकर झूठा प्रचार किया था। लेकिन मैं वादा करता हूं कि राज्य की महिलाओं, युवाओं, लड़कियों और बुजुर्गों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। अजित ने कहा कि अगर कोई आपको भावुक करता है तो आपको भावुक नहीं होना है। क्योंकि इससे विकास नहीं होता है। मैं बारामती को देखकर पूरे महाराष्ट्र में घूमना चाहता हूं।

शाह से चर्चा में अजित ने उठाया मंत्रिमंडल विस्तार और राज्यपाल नियुक्त विधायकों का मामला

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की थी। शाह और अजित की मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंबई दौरे के बीच अजित पवार दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करने के लिए क्यों पहुंचे? अजित गुट के एक नेता ने 'दैनिक भास्कर' को बताया कि अजित की गृहमंत्री शाह से मुलाकात में आगामी विधानसभा चुनाव, राज्य में होने वाले संभावित मंत्रिमंडल विस्तार और राज्यपाल द्वारा नियुक्त 12 विधायकों को लेकर चर्चा हुई। दरअसल विधान परिषद चुनाव में महायुति को मिली बंपर जीत के बाद अजित सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे, जहां उन्होंने अमित शाह से करीब 45 मिनट तक बंद दरवाजों के बीच बात की। सूत्रों का कहना है कि अजित ने शाह से मुलाकात के दौरान कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव अगले दो से तीन महीनों में होने वाले हैं, इस बीच राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार कर पार्टी में नाराज विधायकों को संभाला जा सकता है। इसके अलावा राज्यपाल कोटे के तहत चुने जाने वाले 12 विधायकों पर भी अगर फैसला ले लिया जाता है तो चुनाव से पहले पार्टी के नेताओं में एक सकारात्मक सन्देश जा सकता है। हालांकि गृहमंत्री शाह ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है।

Created On :   14 July 2024 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story