जबलपुर: खनिज का अवैध परिवहन करते दो डम्पर पकड़े

खनिज का अवैध परिवहन करते दो डम्पर पकड़े
  • खनिज विभाग द्वारा सिहोरा-गोसलपुर मार्ग पर वाहनों की सघन जाँच की गई
  • अवैध परिवहन करते पाए गए दो डम्पर को जब्त किया
  • प्रकरण दर्ज कर कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। खनिजों के अवैध परिवहन को राेकने हेतु कलेक्टर के निर्देश एवं उपसंचालक खनिज साधन के मार्गदर्शन में विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में खनिज विभाग द्वारा सिहोरा-गोसलपुर मार्ग पर वाहनों की सघन जाँच की गई।

जाँच के दौरान अलग-अलग स्थानों पर खनिज, गिट्टी एवं मुरुम का अवैध परिवहन करते पाए गए दो डम्पर को जब्त कर सिहोरा थाना परिसर में खड़ा कराया गया है। जब्त किए गए वाहनों पर खनिज नियमों के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।

उक्त कार्रवाई के दौरान उप संचालक डॉ. रत्नेश दीक्षित, दीपा बारेवार सहा. खनिज अधिकारी, शैलेन्द्र मिश्रा सहायक खनिज अधिकारी, शिवपाल सिंह चौधरी खनिज निरीक्षक एवं होमगार्ड सैनिक उपस्थित थे।

ट्रैक्टर ट्राॅली में भरकर जा रही चोरी की रेत जब्त

गौरीघाट थाना पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राॅली में चोरी की रेत भरकर ला रहे एक युवक और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार बिना रॉयल्टी के ललपुर घाट नर्मदा नदी के तट से अवैध तौर पर (खनिज) का उत्खनन कर एक ट्रैक्टर ट्राॅली के माण्डवा की ओर जाने की सूचना मिली।

घेराबंदी करने पर ट्रैक्टर ट्रॉली चालक जंगल में झाड़ियों के पास रेत को गिराकर भाग निकला। इंजन तथा चेसिस नंबर को एमपी ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट पर सर्च करने के बाद इसका रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी 20 एबी 4464 एवं मालिक का नाम ललपुर हनुमान मंदिर निवासी रघुनाथ यादव दर्ज होना पाया गया।

पुलिस ने मप्र खनिज अधि. नियम 2006 की धारा 18(2) के तहत आगे की विवेचना शुरू कर दी है।

Created On :   11 Jan 2024 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story