टिकट किसी और श्रेणी की, यात्रा हो रही थी एसी कोच में

रेल अधिकारियों की जाँच से मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क जबलपुर। लंबी दूरी की यात्री गाडिय़ों में अनावश्यक रूप से बिना टिकट व अनियमित टिकट पर यात्रा करने वालों के खिलाफ जबलपुर मुख्य स्टेशन पर अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। इस दौरान करीब 145 लोगों को पकड़कर उनसे 45 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। इस कार्रवाई में खास बात यह रही है कि दिन में प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर मंडल के एसीएम स्तर के अधिकारियों ने जाँच कार्रवाई की तो वहीं रात के वक्त पमरे मुख्यालय के सीसीएम के साथ ही मंडल के सीनियर डीसीएम के नेतृत्व में जाँच की गई। इस दौरान अधिकारियों ने ट्रेन के कोचों के भीतर जाकर एक-एक यात्रियों की टिकट की जाँच की। यह पूरा अभियान पमरे महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय के निर्देशन में चलाया जा रहा है, जिसकी वह लगातार मॉनिटरिंग कर रही हैं।

बताया जाता है कि मुख्य स्टेशन पर मंगलवार की शाम जैसे ही चेन्नई से चलकर छपरा जाने वाली गंगा कावेरी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12269 तथा बनारस से मुंबई जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 22178 पहँुची तो पमरे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ओमप्रकाश के साथ ही आरपीएफ आईजी अजय सदानी व सीनियर डीसीएम िवश्व रंजन, कमांडेंट मुनव्वर खान, एसीएम गुन्नार सिंह के नेतृत्व में जाँच टीम ने ट्रेनों में बैठे यात्रियों के टिकट की जाँच की। इस दौरान अनियमित टिकट पर आरक्षित कोच में बैठे यात्रियों को पकड़कर उन्हें उक्त कोच से उतारा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्रा करते हुए भी लोग पाए गए। इस दौरान करीब डेढ़ सौ लोगों के विरुद्ध कार्रवाई कर 45 हजार रुपए का जुर्माना जमा कराया गया है।

पानी की बोतलों से बंद किया दरवाजा

दिन में कारवाई के दौरान के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर जब एसीएम ग्रेसियस नाजरत, अखिलेश नायक, संजय जायसवाल व निरीक्षकों की टीम ने जाँच की तो एक ट्रेन के एसी कोच व स्लीपर के बीच का दरवाजा बंद पाया गया। कोच में जाकर देखा तो वेंडरों द्वारा बड़ी संख्या में पानी की बोतलें रखकर दरवाजे को बंद कर दिया गया था जिससे यात्रियों को आवागमन में काफी असुविधा का भी सामना करना पड़ा।

Created On :   7 May 2024 6:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story