जबलपुर: अब सड़क पर नहीं रख सकेंगे पार्सल सामग्री, विधिवत होगा कामकाज

अब सड़क पर नहीं रख सकेंगे पार्सल सामग्री, विधिवत होगा कामकाज
  • सीनियर डीसीएम ने निरीक्षण कर बनाई व्यवस्था, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • पार्सल विभाग और स्टेशन का निरीक्षण कर व्यवस्थाएँ सुधारने के निर्देश दिए हैं।
  • पार्सल सामग्री से यातायात अवरुद्ध होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं के विस्तार को लेकर की लगातार कवायद की जा रही है, जिसमें साफ-सफाई से लेकर पार्सल का सिस्टम और यात्रियों की शिकायतों के निराकरण पर जोर दिया जा रहा है।

खास बात यह है कि इन सब मामलों में सीनियर डीसीएम डाॅ. मधुर वर्मा खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने पार्सल विभाग और स्टेशन का निरीक्षण कर व्यवस्थाएँ सुधारने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही पार्सल के जिम्मेदार अधिकारियाें को यह भी निर्देशित किया है कि किसी भी प्रकार की पार्सल सामग्री सड़क पर फैली नजर नहीं आना चाहिए, पार्सल सामग्री से यातायात अवरुद्ध होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोगों काे भटकना नहीं पड़े

सीनियर डीसीएम डाॅ. वर्मा ने बताया कि पार्सल विभाग में किसी प्रकार का कोई डायरेक्शन तय नहीं था कि कैसे काम होना चाहिए। इसकी व्यवस्था बनाई गई है, कौन सा काम किस जगह होगा बाकायदा इसके लिए तख्ती लगवाई गई है और अगर कोई व्यक्ति डाक्यूमेंट लेकर नहीं आया है तो उसे भटकाया नहीं जाएगा, बल्कि वहीं प्रिंट की व्यवस्था भी बनाई जा रही है।

सफाई पर कोई समझौता नहीं

सीनियर डीसीएम डाॅ. वर्मा ने बताया कि स्टेशन पर सफाई को लेकर भी काफी गंभीरता बरती जा रही है। सफाई सिस्टम सुधारने नया ठेका दिया गया है जो एक जुलाई से चालू होगा। इस पर भी स्टेशन के अधिकारियों काे निर्देशित किया गया है कि सफाई मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

शिकायतों का त्वरित हो निराकरण

सीनियर डीसीएम ने बताया कि रेल मदद में यात्रियों की आने वाली शिकायतों पर रेलमंत्री से लेकर सीआरबी, जीएम व डीआरएम द्वारा लगातार नजर रखी जा रही है। इन शिकायतों का सही समय पर उचित प्रक्रिया से निराकरण हो इसके लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Created On :   15 Jun 2024 1:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story