जबलपुर: रात में भी गुलजार रहेंगे खानपान के स्टॉल और बाजार, कर सकेंगे शॉपिंग

रात में भी गुलजार रहेंगे खानपान के स्टॉल और बाजार, कर सकेंगे शॉपिंग
  • अच्छा निर्णय: बड़ा फुहारा, कमानिया, मालवीय चौक, सिविक सेंटर, गोरखपुर, ग्वारीघाट समेत विभिन्न क्षेत्राें में दिखेगी रौनक, बढ़ेगा कारोबार
  • शहर में ये बातें अभी तक महज एक कल्पना में शुमार थीं
  • जबलपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री द्वारा 24 घंटे बाजार खुले रखने के निर्णय का स्वागत किया गया है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। देर रात तक बाजार गुलजार रहें। परिवार के साथ चौपाटी या फिर पसंदीदा रेस्टॉरेंट में जायके का आनंद लिया जा सके... जरूरत पर रात 12 बजे के बाद भी वक्त मनमाफिक खरीदी या शॉपिंग की जा सके।

शहर में ये बातें अभी तक महज एक कल्पना में शुमार थीं, लेकिन अब ये कल्पना हकीकत में बदलने वाली है। दरअसल मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के चुनिंदा शहरों में औद्योगिक और नगर निगम क्षेत्र के बाजारों को अब 24 घंटे खुले रखने की छूट दे दी है।

अधिसूचना जारी होते ही अगले हफ्ते तक यह नियम संस्कारधानी में भी लागू हो जाएगा। इसके चलते बाजार रात में भी रोशन रहेंगे। लोग जरूरत के मुताबिक परिवार के साथ देर रात को भी शॉपिंग आदि कर सकेंगे। जबलपुर में यह माँग पिछले एक साल से की जा रही थी।

इस की इस पहल पर व्यापारिक संगठनों ने खुशी भी जाहिर की है। व्यापारिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों का मानना है कि सरकार के इस कदम से कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी और जरूरतमंद लोगों को भी राहत मिल सकेगी।

बाहर से आने वाले लोगों को रात में भी भोजन नसीब हो सकेगा। व्यापारियों समेत विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोगों का कहना है कि अभी तक शहर में तीज-त्योहारों पर ही रात में बाजारों में रौनक रहती थी। अब यह रौनक बड़ा फुहारा, कमानिया, मालवीय चौक, सिविक सेंटर, गोरखपुर, इंदिरा मार्केट, ग्वारीघाट समेत विभिन्न क्षेत्रों में हर समय रहेगी।

पारंपरिक बाजार हर समय गुलजार नजर आएँगे। खासतौर पर खाने-पीने के शौकीनों के लिए तो यह सूचना किसी खुशखबरी से कम नहीं। जिस तरह की रौनक से इंदौर का सराफा बाजार देर रात तक गुलजार रहता है, ठीक वैसी ही रौनक की उम्मीद अब शहर के लोगों को भी है।

इकोनॉमी को भी मिलेगा बूस्ट

24 घंटे बाजार खुले रहने से खरीददारी करने के लिए समय की बाध्यता नहीं होगी। बाजारों में रौनक से इकोनॉमी को भी बूस्ट मिलेगा। सुनसान स्थिति पाकर अपराध करने की फिराक मंे रहने वाले व्यक्तियों पर पुलिस का शिकंजा कस सकेगा।

चैम्बर ने किया स्वागत कहा- व्यापारियों को मिलेगा तरक्की का अवसर

जबलपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री द्वारा 24 घंटे बाजार खुले रखने के निर्णय का स्वागत किया गया है। पदाधिकारियों का कहना है कि वर्तमान समय में मंदी के दौर में व्यापार एवं उद्योग को एक तरक्की का अवसर प्राप्त होगा।

जबलपुर चैम्बर के प्रेम दुबे, कमल ग्रोवर, राधेश्याम अग्रवाल, अजय अग्रवाल, बलदीप सिंह मैनी, सतीश जैन आदि का कहना है कि जिला एवं पुलिस प्रशासन से अपेक्षा की गई है कि नागरिकों, उद्योग एवं व्यापार को समुचित सुरक्षा मिलेगी ताकि व्यापार बिना अवरोध के सुचारु रूप से चल सके।

Created On :   15 Jun 2024 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story