जबलपुर: अतिक्रमण रोकने खाली टैंकर किए खड़े, फिर भी हो रहे अवैध कब्जे

अतिक्रमण रोकने खाली टैंकर किए खड़े, फिर भी हो रहे अवैध कब्जे
  • राँझी जलशोधन संयंत्र के सामने हो रहे अतिक्रमण से यातायात हो रहा बाधित
  • क्षेत्रीय नागरिक कई बार यहाँ से अतिक्रमण हटाने के लिए शिकायत कर चुके हैं
  • क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि राँझी व्हीकल मोड पर दिन भर हैवी ट्रैफिक रहता है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए हर नागरिक नगर निगम की ओर देखता है। राँझी क्षेत्र में नगर निगम ही अतिक्रमण से परेशान है। यहाँ पर राँझी जलशोधन संयंत्र के सामने अतिक्रमण रोकने के लिए नगर निगम को खाली टैंकर खड़े करने पड़ रहे हैं।

इसके बाद भी अवैध कब्जे नहीं रुक पा रहे हैं। सड़क पर बाँस-बल्ली और अन्य दुकानें लगने से यातायात बाधित हो रहा है।

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि राँझी व्हीकल मोड पर दिन भर हैवी ट्रैफिक रहता है। यहाँ से दिन भर अमरकंटक, डिंडाैरी और कुंडम की ओर आने और जाने वाली बसों के साथ भारी वाहनों का आवागमन होता है।

इसके साथ ही बड़ी संख्या में ओएफके, व्हीएफजे, जीसीएफ और सीओडी के कर्मचारी निकलते हैं।

इसके बाद भी व्हीकल मोड स्थित राँझी जलशोधन संयंत्र के सामने सड़क पर अवैध कब्जा कर बाँस-बल्ली और खाद्य सामग्री की दुकानें लगाई जा रही हैं। इससे दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है। क्षेत्रीय नागरिक कई बार यहाँ से अतिक्रमण हटाने के लिए शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

रोजाना हो रहीं दुर्घटनाएँ

राँझी व्हीकल मोड स्थित जल शोधन संयंत्र के सामने सड़क पर अवैध कब्जे होने के कारण रोजाना दुर्घटनाएँ हो रही हैं। यहाँ पर कई वाहन चालक गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं। लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी यहाँ से अवैध कब्जे नहीं हटाए जा रहे हैं।

राँझी जल शोधन संयंत्र के सामने सड़क से अवैध कब्जे हटाने के लिए समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। जल्द ही यहाँ की सड़क को अवैध कब्जों से मुक्त कराया जाएगा।

सागर बोरकर, सहायक अतिक्रमण अधिकारी

नगर निगम हुआ बेबस

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि राँझी जलशोधन संयंत्र के सामने हो रहे अवैध कब्जों के सामने नगर निगम के अधिकारी भी बेबस हो गए हैं। कई बार तो जलशोधन संयंत्र में टैंकरों के आने-जाने के लिए भी जगह नहीं बचती है। इसके कारण नगर निगम के अधिकारियों को अवैध कब्जों को रोकने के लिए जल शोधन संयंत्र के सामने खाली टैंकर खड़े करने पड़ रहे हैं।

Created On :   9 Feb 2024 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story