जबलपुर: राशन दुकान के सेल्समैन की शिकायत होते ही कार्रवाई

राशन दुकान के सेल्समैन की शिकायत होते ही कार्रवाई
  • लोक निर्माण मंत्री ने 4 संभागों के हितग्राहियों के सम्मेलन में कहा
  • गलती की गुंजाइश न रहे, हर हितग्राही को मिले लाभ
  • भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का आयोजन किया गया

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सोमवार को एक साथ नगर निगम पश्चिम क्षेत्र के 4 संभागों के हितग्राहियों का विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह सेे कुछ लोगों ने शिकायत की कि रेतनाका के समीप राशन दुकान का सेल्समैन लापरवाही करता है, समय पर न तो दुकान खोली जाती है और न ही पर्याप्त अनाज का वितरण किया जाता है। श्री सिंह ने तत्काल ही वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर सेल्समैन पर कार्रवाई कराई और सभी को निर्देश दिए कि हर हितग्राही महत्वपूर्ण है किसी के भी साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।

सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। मंत्री श्री सिंह ने रेतनाका, रामपुर के बाद गुप्तेश्वर, गढ़ा व धनवंतरी नगर में आयोजित शिविरों में शामिल होकर वोटर आईडी, आधार अपडेशन, आयुष्मान कार्ड, सभी प्रकार की पेंशन, संबल कार्ड, श्रमिक कार्ड, उज्जवला योजना व प्रधानमंत्री स्वनिधि के साथ बीपीएल कार्ड व राशन वितरण आदि विभिन्न योजनाओं में पात्र हितग्राहियों को चिन्हित कर लाभान्वित करने के निर्देश देकर कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। शिविर में केन्द्र शासन की योजनाओं की लोगों को जानकारी दी गई। पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया तथा देश में हुए विकास से परिचित कराया गया।

शिविर में मंत्री श्री सिंह, कलेक्टर दीपक सक्सेना, नगर निगम कमिश्नर श्रीमती प्रीति यादव सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। मंत्री श्री सिंह ने शिविर में आए लोगों से उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों से कहा कि लोगों को योजनाओं के बारे में सही जानकारी देकर उन्हें लाभान्वित करें। योजनाओं का लाभ लेने से शेष रह गए हितग्राहियों को लाभान्वित करने में विलंब न हो। उन्हें योजनाओं का समय पर लाभ दिलाने का पूरा प्रयास करें।

वहीं नगर निगम कमिश्नर ने अधिकारियों से कहा कि लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लें और उनकी समस्या का निराकरण प्राथमिकता से करें।

इन योजनाओं का मिल रहा लाभ- शासन की कल्याणकारी योजनाओं में शहरी क्षेत्र के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री स्वनिधि, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन, स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री ई-बस सेवा, अटल मिशन फॉर रिजूवनेशन एण्ड अर्बन ट्रांसपोर्टेशन, अमृत योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना, सौभाग्य योजना, डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर, खेलो इंडिया, उड़ान, वंदे भारत ट्रेन, अमृत भारत स्टेशन योजना शामिल हैं।

Created On :   9 Jan 2024 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story