राजनीतिक बयानबाजी: गोंदिया-भंडारा जिले की तीन विधान सभा सीटों पर ठोकेंगे दावा: देशमुख

गोंदिया-भंडारा जिले की तीन विधान सभा सीटों पर ठोकेंगे दावा: देशमुख
  • महायुति संभावित हार को देखते हुए चुनाव को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही
  • लाडली बहन योजना को बताया केवल लाडली कुर्सी योजना
  • महाविकास आघाड़ी के घटक दलों की होगी बैठक

डिजिटल डेस्क, गोंदिया । राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर 27 अगस्त से बैठकों का दौर शुरू हो रहा है। हमने गोंदिया-भंडारा जिले की तीन सीटों तिरोड़ा, अर्जुनी मोरगांव एवं तुमसर पर अपनी पार्टी का दावा ठोकने का निर्णय लिया है और इसके लिए हम महाविकास आघाड़ी के घटक दलों की बैठक में मजबूती से इन सीटों को अपने कोटे में लाने के लिए प्रयास करेंगे। यह बात पूर्व गृहमंत्री एवं राकांपा (शरद पवार) के नेता अनिल देशमुख ने 26 अगस्त को ग्रीनलैंड लॉन गोंदिया में आयोजित पत्रकार परिषद में कही। देशमुख ने कहा कि वैसे देखा जाए तो हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव कार्यक्रम भी घोषित किया जाना चाहिए था। लेकिन राज्य में सत्तारूढ़ महायुति संभावित हार को देखते हुए चुनाव को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। राज्य में नगर पंचायतों से लेकर महानगर पालिका तक के चुनाव वर्षों से रुके हुए हैं। संभावित हार को देखते हुए इन चुनावों को लगातार टाला जा रहा है।

लाडली बहन नहीं लाडली कुर्सी योजना है : पूर्व मंत्री ने कहा कि लाडली बहन योजना कोई लाडली बहन नहीं, कोई लाडला भाऊ नहीं यह केवल लाडली कुर्सी योजना है । यह बात राज्य की जनता और हमारे राज्य की महिलाएं अच्छी तरह समझती हैं। चुनाव में इस तरह की योजनाओं का कोई लाभ होने वाला नहीं है। यदि राज्य की लाडली बहनों से इतना ही प्यार था तो अब तक यह योजना क्यों नहीं शुरू की गई। केवल चुनाव के समय ही बहनों की याद कैसे आयी। बदलापुर में मासूम शालेय छात्रा से दुराचार के मामले पर पूछ गए एक सवाल के जवाब में देशमुख ने कहा कि बदलापुर जैसी घटनाएं हमारे राज्य के लिए शर्मनाक है।

इस मामले को शुरुआत में दबाने का प्रयास किया गया, क्योंकि उस स्कूल का संचालक भाजपा का ही नेता है। 13 घंटे तक इस मामले की शिकायत तक दर्ज नहीं की गई। जिस पर कोर्ट ने भी पुलिस की खिंचाई की। इस अवसर पर पूर्व सांसद खुशाल बोपचे , मधुकरराव कुकडे, पूर्व विधायक दीनानाथ पडोले, प्रदेश उपाध्यक्ष निरीक्षक बजरंग सिंह परिहार, प्रदेश महामंत्री दिलीप पनपुले, जिलाध्यक्ष सौरभ रोकड़े उपस्थित थे।

आत्राम की बेटी ही उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी में : देशमुख से जब यह सवाल पूछा गया कि पालकमंत्री धर्मरावबाबा आत्राम का कहना है कि यदि अनिल देशमुख उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जमानत जप्त हो जाएगी। इस प्रश्न के उत्तर में देशमुख ने पलटवार करते हुए कहा कि धर्मरावबाबा आत्राम हमारी बात छोड़ दे ं क्योंकि उनकी बेटी भाग्यश्री ही उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। वे जिप अध्यक्ष रह चुकी हंै और उन्होंने इस संबंध में शरद पवार से संपर्क भी किया है। अब पवार इस विषय में क्या निर्णय लेते हैं यह तो समय पर ही पता चलेगा।

Created On :   27 Aug 2024 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story