पुलिस ने की कार्रवाई: गोंदिया में नकली बीड़ी बनाने वालों को पुलिस ने माल सहित पकड़ा

गोंदिया में नकली बीड़ी बनाने वालों को पुलिस ने माल सहित पकड़ा
  • रामनगर थाने में मामला दर्ज
  • अधिकृत बीड़ी कंपनी का नकली लेबल लगाकर बीड़ी बना रहे थे
  • नकली बीड़ी के कट्टे एवं पुड़े बनाए जाने की जानकारी मिली थी

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। रामनगर पुलिस थानांतर्गत आने वाले पुनाटोली परिसर में अधिकृत बीड़ी कंपनी के नकली लेबल लगाकर बीड़ी बनाने वाले आरोपी पर पुलिस ने अधिकृत कंपनी के प्रतिनिधि की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ग्राम दीबकई थाना गरोटा जिला झांसी उत्तर प्रदेश निवासी हरगोविंदसिंह लक्ष्मणसिंह राठोड (46) जो भारत प्रा. लि. मेगलोर कर्नाटक राज्य में 30 ब्रांड, 30 नंबर बीड़ी कंपनी के चेकिंग ऑफिसर है, तथा कंपनी ने उन्हें नकली कंपनी के ब्रांड की बीड़ी के कट्टे, पुड़े बनाने एवं कंपनी के ट्रेडमार्क का उपयोग अनाधिकृत रूप से करने वालों पर कार्रवाई के अधिकार दिए हैं।

उन्होंने रामनगर पुलिस स्टेशन गोंदिया के अंतर्गत आने वाले पुनाटोली परिसर में कंपनी के ब्रांड की नकली बीड़ी के कट्टे एवं पुड़े बनाए जाने की जानकारी मिलने की बात पुलिस को बताई एवं पुलिस अधीक्षक गोंदिया को इस संबंध में कानूनी कार्रवाई करने के लिए अनुमति देने के साथ पुलिस की मदद मांगी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने रामनगर थाना प्रभारी को इस संबंध में निर्देश देते हुए शिकायतकर्ता को मदद करने एवं कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर कार्रवाई के लिए रामनगर पुलिस का एक दल बनाया गया। जिसके बाद शिकायतकर्ता के साथ 11 अगस्त को पुलिस दल घटनास्थल पर गया एवं कार्रवाई की, जिसमें पुनाटोली गोंदिया निवासी माणिकलाल बोदलु पानतवने (58) बिक्री के लिए नकली बीड़ी तैयार कर रखी हुई पाई गई।

आरोपी के घर से नकली बीड़ी, बीड़ी के कट्टे, कागज के लेबल, लकड़ी का साचा एवं अन्य सामग्री मिलाकर कुल 28 हजार 500 रुपए का माल बरामद किया गया। पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ कॉपी राइट अधिनियम की धारा 51 (63) ट्रेडमार्क अधिनियम की धारा 103, 104 के तहत मामला दर्ज किया गया। इस मामले की जांच रामनगर पुलिस कर रही है। यह कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस दल में शामिल सहायक पुलिस निरीक्षक राजू पस्तवाडे, पुलिस हवलदार ओमेश्वर मेश्राम, राजू वनवे एवं पुलिस कर्मी दुबे ने की।

Created On :   13 Aug 2024 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story