हादसा: गोंदिया नगर परिषद कार्यालय की छत का गिरा प्लास्टर, बाल-बाल बचे कर्मचारी

गोंदिया नगर परिषद कार्यालय की छत का गिरा प्लास्टर, बाल-बाल बचे कर्मचारी
  • 3 से 4 कर्मचारी कार्यालय में थे उपस्थित
  • अधिकांश कर्मचारियों की लगी है चुनावी ड्यूटी
  • बड़ा हादसा होने से बचा

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। गोंदिया नगर परिषद की जर्जर हो चुकी इमारत अब कर्मचारियों को काम करने के लिए सुरक्षित नहीं रही है और यहां कभी भी हादसा हो सकता है। इसी का एक उदाहरण 4 अप्रैल को सामने आया। जब नगर परिषद गोंदिया के टैक्स विभाग के कार्यालय की छत के एक बड़े हिस्से का प्लास्टर भरभराकर नीचे गिरा एवं कर्मचारियों के टेबल पर उसका मलबा जमा हो गया। यह घटना 4 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे के दौरान हुई। पता चला है कि घटना के समय 3 से 4 कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित थे, जो बाल-बाल बच गए।

गौरतलब है कि इन दिनों अधिकांश कर्मचारियों की चुनाव कार्य में ड्यूटी लगी हुई है। जिसके कारण शासकीय कार्यालयों में आम दिनों की तरह कर्मचारी मौजूद नहीं रहते है। टैक्स विभाग में सामान्य दिनों में नागरिकों की आवाजाही हमेशा लगी रहती है और कर्मचारी भी कार्यालय में उपस्थित रहते हैं। ऐसे में यदि इस तरह की घटना होती है तो जान-माल की क्षति होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। नप की जर्जर इमारत में काम चलने के कारण यहां पर कार्यरत कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर काम करने पर मजबूर है। इस घटना के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि इस जर्जर इमारत से कार्यालयों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा। नगर परिषद के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी सी.ए. राणे ने कहा कि टैक्स विभाग के कार्यालय में छत के प्लास्टर का मलबा गिरने की घटना गंभीर अवश्य है, लेकिन फिलहाल इससे किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं पहुंची है। नगर परिषद प्रशासन शीघ्र ही उचित सुरक्षात्मक कार्रवाई करेगा।

घर के सामने से दोपहिया उड़ायी : गोंदिया ग्रामीण थानांतर्गत ग्राम कारंजा निवासी फरियादी सुनील यादव चौधरी (27) का देापहिया वाहन क्रमांक एमएच 34 एक्यू 2606 को किसी अज्ञात चोर ने सुना मौका पाकर चोरी कर लिया। जिसकी कीमत 20 हजार रुपए बताई गई है। यह घटना 2 अप्रैल को प्रकाश में आई। फरियादी की रिपोर्ट पर गांेदिया ग्रामीण पुलिस ने भादंवि की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस उपनिरीक्षक देवुडकर कर रहे हैं।



Created On :   5 April 2024 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story