विद्युत कनेक्शन न मिलने से तीन वर्ष से खाली पड़ी है नवनिर्मित इमारत

विद्युत कनेक्शन न मिलने से तीन वर्ष से खाली पड़ी है नवनिर्मित इमारत
  • विद्युत कनेक्शन न मिलने से दिक्कत
  • तीन वर्ष से खाली पड़ी है नवनिर्मित इमारत
  • 3 करोड़ 70 लाख की लागत से निर्मित पंचायत समिति की नई इमारत को उद्घाटन का इंतजार

डिजिटल डेस्क, अर्जुनी मोरगांव (गोंदिया).पंचायत समिति की नव निर्मित भव्य इमारत पिछले 3 वर्षो से बनकर तैयार हैं। 3 करोड़ रुपए की अधिक की लागत से बनाई गई इस शानदार इमारत का विद्युत कनेक्शन न होने के कारण अब तक इसका लोकार्पण नहीं हो पाया है। जिसके चलते करोड़ाें रुपए खर्च कर बनाई गई यह इमारत अब धूल खा रही है। पंचायत समिति अर्जुनी मोरगांव की स्थापना वर्ष 1962 में की गई थी। तब से अंग्रेजकालीन इमारत में तहसील की 71 ग्राम पंचायतों का कामकाज चल रहा है। इमारत पूरी तरह जर्जर हो चुकी थी एवं इसके कमरों में बारिश का पानी टपकता था। बारिश के मौसम में कार्यालयीन सामग्री को बचाने एवं कर्मचारियांे की सुरक्षा के लिए पुरानी इमारत पर प्लास्टिक का कवर लगाना पड़ता था। इस स्थिति को देखते हुए अर्जुनी मोरगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं राज्य के तत्कालीन सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले ने पंचायत समिति की नवनिर्मित इमारत के निर्माण के लिए 3 करोड़ 70 लाख की निधि मंजूर कराई थी एवं इस निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी बडोले के हाथो ही हुआ था। पुरानी पंचायत समिति की इमारत को जमीदोज कर उसी स्थान पर भव्य नई इमारत का निर्माण शुरू किया

गया था एवं इमारत

गिराए जाने के बाद पंचायत समिति का संपूर्ण कामकाज पुरानी पंचायत समिति इमारत के पिछले हिस्से में बने छोटे-छोटे कमरो एवं बचत भवन तथा उमेद के कार्यालय में स्थानांतरित किया गया। सभापति-उपसभापति एवं सदस्यों के लिए बिना स्वच्छता गृह वाली षटकोणीय इमारत मंे अस्थायी व्यवस्था की गई थी जो अभी भी चल रही है। फिलहाल बारिश का माैसम चल रहा है एवं पंचायत समिति के कामकाज वाले कई कमरो में बारिश आने पर पानी भी टपकता है। पंचायत समिति की सुसज्जित भव्य नई इमारत का निर्माण कार्य 3 वर्ष पूर्व ही पुरा हो चुका है। केवल विद्युत कनेक्शन नहीं हो पाने के कारण नई इमारत का लोकार्पण नहीं हो पा रहा है। 3 करोड़ रुपए की अधिक लागत से बनाई गई नव निर्मित इमारत के लोकार्पण का मुहूर्त कब निकलेगा ? इस बात का इंतजार किया जा रहा है।

जिप को प्रस्ताव भिजवाया है

होमराज पुस्तोडे, उपसभापति, पंचायत समिति, अर्जुनी मोरगांव के मुताबिक पंचायत समिति के चुनाव हुए डेढ़ वर्ष से अधिक का समय हो चुका है। नई इमारत के निर्माण को 3 वर्ष पूरे हो गए हैं। हमने डेढ़ वर्ष पूर्व कामकाज संभालने के बाद पंचायत समिति की पहली ही सभा मंे नव निर्मित पंचायत समिति इमारत के विद्युत कनेक्शन एवं लोकार्पण के संबंध में प्रस्ताव जिला परिषद को भेज दिया था। लगातार इस विषय में संपर्क कर मांग की जा रही है। पता चला है कि किसी ठेकेदार को विद्युत कनेक्शन एवं फिटिंग का ठेका भी दिया जा चुका है। विद्युत कनेक्शन होते ही जल्द से जल्द नई इमारत का लोकार्पण किया जाएगा।

शीघ्र किया जाएगा लोकार्पण

यशवंत गणवीर, उपाध्यक्ष, जिला परिषद के मुताबिक अर्जुनी मोरगांव पंचायत समिति की नव निर्मित इमारत के विद्युत कनेक्शन का टेंडर हो चुका है। जल्द ही करारनामा कर काम शुरू किया जाएगा। यह काम अगले सप्ताह ही शुरू करने की कोशिश है। विद्युत कनेक्शन होते ही लोकार्पण कर दिया जाएगा।


Created On :   10 Aug 2023 2:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story