यात्रियों की फजीहत: 30 को रद्द रहेगी बल्लारशाह-गोंदिया रेल खंड में एक साथ 4 मेमू स्पेशल ट्रेनें

30 को रद्द रहेगी बल्लारशाह-गोंदिया रेल खंड में एक साथ 4 मेमू स्पेशल ट्रेनें
  • वर्धा-बल्लारशाह रेल खंड पर नई गुड्स लूप लाइन का कार्य
  • अप लाइन पर नई शंटिंग नेक से संबंधित कार्य भी जारी
  • रेलवे ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए जताया खेद

डिजिटल डेस्क, गोंदिया । मध्य रेलवे नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत वर्धा-बल्लारशाह रेल खंड पर नई गुड्स लूप लाइन तथा अप लाइन पर नई शंटिंग नेक से संबंधित कार्यों के चलते बल्लारशाह स्टेशन पर प्री एवं नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जाना है। इस कार्य के कारण बल्लारशाह-गोंदिया रेल खंड पर 30 अगस्त को 4 मेमू स्पेशल ट्रेनें रद्द रहेंगी। रेलवे द्वारा दी गई ।

जानकारी के अनुसार 30 अगस्त को 08881/08882 बल्लारशाह- चांदाफोर्ट-बल्लारशाह, 08801/08802 बल्लारशाह- गोंदिया-बल्लारशाह, 08803/08804 बल्लारशाह- गोंदिया- बल्लारशाह, 07819/ 07820 बल्लारशाह-गोंदिया-बल्लारशाह मेमू स्पेशल ट्रेनंे रद्द रहेंगी। मध्य रेलवे के अंतर्गत दुसरी रेल लाइन निर्माण कार्य के फल स्वरूप वाठार पलासी रेल खंड पर प्री/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 22 अगस्त 2024 को गोंदिया से प्रस्थान करने वाली 11040 गोंदिया-कोल्हापुर एक्सप्रेस कोल्हापुर स्टेशन के बदले पुणे स्टेशन पर समाप्त होगी तथा 23 अगस्त को कोल्हापुर से प्रस्थान करने वाली 11039 कोल्हापुर-गोंदिया एक्सप्रेस कोल्हापुर स्टेशन के बजाए पुणे स्टेशन से प्रस्थान करेगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने इससे रेल यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए सहयोग की अपील की है।

ड्रामा ने रेलवे मार्केट का नया डिजाइन डीआरएम को सौंपा : डेली रेलवे मुवर्स एसोसिएशन (ड्रामा) के एक प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल के नेतृत्व में नागपुर में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की मंडल रेल प्रबंधक नमिता त्रिपाठी से मुख्यालय में गोंदिया के आर्किटेक्ट शिशिर अग्रवाल द्वारा बनाई गई एक डिजाइन भेंट की। जिससे वर्षों से बनकर तैयार लेकिन उपयोग में नहीं आ रहे रेलवे के मार्केट में सुधार आ सकेगा।

गौरतलब है कि गोंदिया रेलवे स्टेशन के दक्षिणी द्वार के पास लगभग 15 वर्षों पूर्व मल्टी फंक्शनल काम्प्लेक्स बड़ी धनराशि खर्च कर बनाया गया था लेकिन यह मार्केट काम्प्लेक्स विभिन्न कारणों के चलते अब तक किराए पर नहीं दिया गया है। जिससे रेलवे की संपत्ती बर्बाद हो रही है। इसी बात को लेकर ड्रामा के प्रतिनिधि मंडल ने अपने सुझाव और संबंधित डिजाइन डीआरएम को सौंपकर मांग की कि उनके द्वारा सुझाए गए मामूली सुधारों पर अमल करने से पूरा मार्केट उपयोग में आ सकेगा। इसके अलावा भी प्रतिनिधि मंडल ने गोंदिया रेलवे स्टेशन से संबंधित अपनी मांगों से डीआरएम को अवगत कराया। जिसमें होम प्लेटफार्म क्र. 1 से महाराष्ट्र एवं विदर्भ एक्सप्रेस का परिचालन करने, गाड़ी संख्या 12262 हावड़ा-मुंबई दुरंतों एवं 12222 हावड़ा पुणे दुरंतों को गोंदिया में आते-जाते समय दोनों ओर से स्टॉपेज देने तथा 18239/182140 शिवनाथ एक्सप्रेस पहले की तरह इतवारी की बजाए नागपुर से चलाए जाने की मांग की गई। साथ ही गाड़ियों की लेटलतीफी पर विशेष ध्यान देकर इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का आग्रह किया गया। इस अवसर पर पूर्व रेल कमेटी सदस्य प्रा. मेहबूब हिरानी एवं विष्णु शर्मा भी उपस्थित थे।

Created On :   21 Aug 2024 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story