गिरफ्तारी: घर में सेंध लगाकर लाखों की चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घर में सेंध लगाकर लाखों की चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • एक लाख रुपए की नकद राशि बरामद
  • आभूषण अपनी बहन को दे दिया
  • पुलिस कर रही जांच-पड़ताल

डिजिटल डेस्क, गोंदिया । स्थानीय अपराध शाखा पुलिस गोंदिया की टीम ने रामनगर थाना क्षेत्र में घर में सेंधमारी कर सोने-चांदी के आभूषण व 2 लाख 40 हजार रुपए की नकद समेत लाखों रुपये की सामग्री चोरी मामले का पर्दाफाश कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी हुए माल में से नकद 1 लाख रुपए बरामद किए और उसने आभूषण अपनी बहन के पास देने की बात बताई है।

गिरफ्तार आरोपी का नाम ग्राम कटंगीटोला गोंदिया निवासी इरफान अब्दुल अलीम बताया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुराना पावर हाउस के पास रामनगर गोंदिया निवासी फरियादी अंकिता रमेश मस्के के घर में सेंधमारी की घटना 2 अप्रैल की सुबह में उजागर हुई थी। जिसकी शिकायत रामनगर पुलिस थाने में दर्ज करायी थी। बताया गया कि फरियादी अंकिता मस्के 1 अप्रैल की रात करीब 11.30 बजे मुख्य दरवाजे को ताला लगाकर अपनी चाची पुष्पा प्रभाकर गुरव के घर गई थी। सुबह 6 बजे जब वह वापस घर लौटने पर उनके घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। फरियादी ने घर के भीतर जाकर देखने पर बेडरूम की अलमारी में रखे 3 लाख 62 हजार 500 रुपए मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण व 2 लाख 40 हजार रुपए की नकद गायब थी।

इस मामले में दर्ज शिकायत पर रामनगर पुलिस थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के दिशा निर्देश पर पुलिस निरीक्षक दिनेश लबडे के मार्गदर्शन में जांच शुरू की। जांच के दौरान घटनास्थल पर भेंट देकर आस-पास के परिसर का बारीकी से निरीक्षण एवं सीसीटीवी कैमरे आदि के फुटेज की जांच की गई। इस मामले में संदिग्ध आरोपी की खोजबीन शुरू की गई। जांच के दौरान मिली गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने कटंगीटोला गोंदिया निवासी इरफान अब्दुल अलीम को हिरासत में लेकर पूछताछ की। शुरुआत में उसने टालमटोल किया। लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने उपरोक्त घटना को अंजाम देने की बात कबूल कर ली। पश्चात आरोपी के पास से पुलिस को चोरी हुए माल में से नकद 1 लाख रुपए बरामद किए।

आभूषणों के संबंध में पूछताछ करने पर उसने वह आभूषण अपनी बहन के पास देने की बात बताई। इस संबंध में आगे की जांच चल रही है। कानूनी कार्रवाई के लिए एलसीबी की टीम ने आरोपी को रामनगर पुलिस के हवाले कर दिया है। यह कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में एलसीबी के पुलिस निरीक्षक दिनेश लबडे के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक विजय शिंदे, पुलिस उपनिरीक्षक महेश विघ्ने, वनिता सायकर, पुलिस हवलदार सोमु तुरकर, रियाज शेख, इंद्रजीत बिसेन, तुलसी लुटे, पुलिस कर्मी संतोष केदार, अजय रहांगडाले, स्मिता तोंडरे एवं वाहन चालक कुंभलवार ने की है।

Created On :   6 April 2024 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story