7 दिन का अल्टीमेटम अन्यथा बंद हो जाएगी जलापूर्ति

7 दिन का अल्टीमेटम अन्यथा बंद हो जाएगी जलापूर्ति
  • जिप के जलापूर्ति विभाग ने ग्राम पंचायतों को दी सूचना
  • 7 दिन का अल्टीमेटम
  • बंद हो जाएगी जलापूर्ति

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. बनगांव प्रादेशिक ग्रामीण जलापूर्ति योजना के माध्यम से जिले के आमगांव तथा सालेकसा तहसील के 48 गांवाें एवं बस्तियों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाती है। इस योजना का संचालन करने की जिम्मेदारी गोंदिया जिला परिषद ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की है। लेकिन इस योजना के अंतर्गत आनेवाले आमगांव शहर को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश ग्रामपंचायतों की ओर लगभग 1.31 करोड़ रुपयों का जलकर बकाया है।

ऐसे में जिप के ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने संबंधित ग्रामपंचायतों को बकाया जलकर की राशि में से 60 प्रतिशत राशि यह 7 दिन के भीतर भरने का अल्टीमेटम दिया है, अन्यथा संबंधित गांवों की जलापूर्ति बंद करने की चेतावनी दी गई है। इस संबंध में जिप ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के उपविभागीय अभियंता राजेंद्र सतदेवे ने बताया कि आमगांव नगर परिषद के साथ ही सभी ग्राम पंचायतों को अगले एक-दो दिनों में उनकी ओर बकाया जल कर की राशि का बिल भेज दिया जाएगा। लेकिन पिछला बकाया भी लाखों रुपए में है। जिसे देखते हुए अनुमानित बकाया राशि में से कम से कम 60 प्रतिशत राशि का भुगतान ग्रामपंचायतों को तत्काल करना चाहिए और बिल मिलने की राह नहीं देखनी चाहिए। जलकर की राशि से ही योजना का संचालन सुचारू रूप से हो सकता है। उन्होंने ग्रामपंचायतों से तत्काल जलभर राशि भरने का अनुरोध किया है, साथ ही कहा कि यदि समय पर भुगतान की राशि प्राप्त नहीं हुई तो मजबूरन जलापूर्ति बंद करने के सिवाय विभाग के पास कोई पर्याय शेष नहीं रहेगा।

बकाया राशि की 60 प्रतिशत राशि भरें

राजेंद्र सतदेवे, उपविभागीय अभियंता, जिप ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के मुताबिक बनगांव प्रादेशिक ग्रामीण जलापूर्ति योजना की आमगांव नगर परिषद एवं ग्रामपंचायतों की ओर बकाया राशि लगभग 1 करोड़ 31 लाख रुपए हो गई है। जिसके कारण बकाया राशि भरने के संबंध में सूचना दी गई है। ग्राम पंचायतों से अनुरोध है कि वे अगले 7 दिनों में बकाया राशि की कम से कम 60 प्रतिशत राशि भर दें। अन्यथा विभाग के पास जलापूर्ति बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा।


Created On :   2 Aug 2023 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story