छिंदवाड़ा: 332 मतदान केंद्र में मतदान करेंगे ढाई लाख मतदाता, अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर कलेक्टर ने ली पत्रकारवार्ता

332 मतदान केंद्र में मतदान करेंगे ढाई लाख मतदाता, अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर कलेक्टर ने ली पत्रकारवार्ता
  • 332 मतदान केंद्र में मतदान करेंगे ढाई लाख मतदाता
  • अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर कलेक्टर ने ली पत्रकारवार्ता

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर मंगलवार को कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने पत्रकारवार्ता ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 56 हजार 959 मतदाता 332 मतदान केंद्रों मेंं मतदान करेंगे। चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू किए जाने के बाद प्रशासन ने चुनावी तैयारियां शुरु कर दी है। आयोग के आए आदेशानुसार यहां चुनाव संपन्न कराए जाएंगे।

यह भी पढ़े -दामाद ने ससुर पर चाकू से हमला कर उतारा मौत के घाट, आरोपियों पर बलवा और हत्या का मामला दर्ज

कलेक्टर श्रीसिंह ने पत्रकारवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि उप चुनाव के लिए 14 जून से नाम-निर्देशन पत्र भरना प्रारंभ हो जाएंगे। नाम निर्देशन पत्र अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अमरवाड़ा के न्यायालय में लिए जाएंगे। नाम निर्देशन भरने की अंतिम तारीख 21 जून 2024 निर्धारित की गई है। नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 24 जून को होगी। नाम-निर्देशन पत्र 26 जून तक वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 10 जुलाई को एवं मतगणना 13 जुलाई को होगी। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि निर्वाचन के दौरान किसी भी व्यक्ति द्वारा राशि ले जाना अपराध नहीं है, किन्तु उसके पास राशि के आहरण व परिवहन के संबंध में वैधानिक दस्तावेज होना चाहिये। यदि कोई व्यक्ति 50 हजार रूपये से अधिक की राशि का परिवहन करता है और उचित कारण नहीं बताता है या दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराता है तो यह राशि जब्त की जाएगी। इसी प्रकार 10 लाख रूपये से अधिक की राशि के परिवहन के संबंध में आयकर विभाग को सूचित किया जायेगा और निर्धारित प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़े -दामाद ने ससुर पर चाकू से हमला कर उतारा मौत के घाट, आरोपियों पर बलवा और हत्या का मामला दर्ज

56 क्रिटीकल मतदान केंद्र

पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि विधानसभा अमरवाड़ा के अंतर्गत पुलिस के 6 थानों के क्षेत्र आ रहे हैं। क्रिटिकल मतदान केंद्रों की संख्या 56 है। तीन स्तरीय भिन्न-भिन्न कैटेगरी की लगभग 75 पुलिस मोबाइल लगाई जाएंगी। निर्वाचन के दौरान पर्याप्त बल रहेगा और कानून व्यवस्था बनाये रखते हुये निष्पक्ष, निर्भीक व शांतिपूर्ण मतदान कराया जायेगा ।

यह भी पढ़े -पांढुर्ना-बनगांव की लाइसेंसी शराब दुकान के मैनेजर पर शराब के अवैध परिवहन का मामला दर्ज

Created On :   12 Jun 2024 4:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story