बोदलकछार नरसंहार: नागपुर से डिस्चार्ज होकर लौटा मासूम, अब जिला अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा इलाज

नागपुर से डिस्चार्ज होकर लौटा मासूम, अब जिला अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा इलाज
  • नागपुर से डिस्चार्ज होकर लौटा मासूम
  • अब जिला अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा इलाज
  • कलेक्टर ने घायल व परिजनों से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। माहुलझिर के ग्राम बोदलकछार में एक ही परिवार के आठ लोगों की हत्या का जघन्य मामला सामने आया था। इस वारदात में दस साल के ईशू को गंभीर चोट आई थी। नागपुर मेडिकल कॉलेज से इलाज के बाद बच्चे को डिस्चार्ज कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह बच्चे को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। सर्जिकल आईसीयू में भर्ती ईशू के स्वास्थ्य पर नजर रखने चौबीसों घंटे डॉक्टर तैनात रहेंगे। इधर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी अस्पताल में मुस्तैद रहेगी।

गौरतलब है कि आरोपी दिनेश ने ईशू पर कुल्हाड़ी से वार किया था। जिससे उसके जबड़े पर गंभीर चोट आई थी। नागपुर मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने जबड़े का इलाज करने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया है। शुक्रवार सुबह प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ईशू को जिला अस्पताल के सर्जिकल आईसीयू में शिफ्ट कराया गया है। चिकित्सकों के मुताबिक ईशू की हालत में काफी सुधार हो चुका है।

यह भी पढ़े -जमानत निरस्त कराकर तीन आदतन अपराधियों को दोबारा भेजा जेल, कोतवाली पुलिस ने बदमाशों पर की कार्रवाई

कलेक्टर ने बच्चे और परिजनों से की मुलाकात-

शुक्रवार सुबह कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह जिला अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने सर्जीकल आईसीयू में भर्ती ईशू से मुलाकात की और चिकित्सकों से उसके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। परिजनों से मुलाकात कर उन्होंने बेहतर इलाज का भरोसा दिलाया। इस दौरान एसडीएम सुधीर जैन, सीएमएचओ डॉ. जीसी चौरसिया, डॉ एमके सोनिया, अस्थि रोग विशेषज्ञ और शिशु रोग विशेष डॉक्टर साथ थे।

यह भी पढ़े -मासूम से दुष्कर्म, मौसी के ससुर ने किया दुराचार, चांद पुलिस ने दर्ज किया मामला, आरोपी गिरफ्तार

मृतक व घायल के परिजनों को सहायता राशि-

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के मुताबिक मृतका सियाबाई की दोनों बेटियों को ४-४ लाख रुपए, मृतक श्रवण की पत्नी मृतका बरातोबाई के पिता को ४ लाख रुपए, आरोपी मृतक दिनेश की पत्नी मृतका वर्षा के पिता को ४ लाख रुपए की सहायता राशि दी गई है। इसके अलावा घायल ईशू के पिता को भी चार लाख रुपए की आर्थिक मदद की गई है। वहीं घटना के दिन घायल के पिता को ५० हजार रुपए दिए जा चुके है।

यह भी पढ़े -दर्द से कराह रहा मासूम, जबड़े में गंभीर घाव, पिता ने कहा- मेडिकल में है भर्ती, बेहतर इलाज की दरकार

इनका कहना है...

मुख्यमंत्री के आदेश पर घायल ईशू को पूरी तरह से स्वस्थ होने तक चिकित्सकों की विशेष निगरानी में रखा जाएगा। अभी बालक पूरी तरह से स्वस्थ है। मृतक परिवार के सदस्यों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

- शीलेंद्र सिंह, कलेक्टर

Created On :   1 Jun 2024 5:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story