अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने तैयार की पैनल, आज-कल में हो सकती है प्रत्याशी के नाम की घोषणा

कांग्रेस ने तैयार की पैनल, आज-कल में हो सकती है प्रत्याशी के नाम की घोषणा
  • कांग्रेस ने तैयार की पैनल
  • आज-कल में हो सकती है प्रत्याशी के नाम की घोषणा
  • नामांकन और सभा के बाद बैठक भी लेंगे मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने तो अपना चेहरा स्पष्ट कर दिया है, लेकिन कांग्रेस इसमें फिलहाल पिछड़ गई है। नामांकन प्रक्रिया के तीन दिन गुजर चुके हैं, ५ दिन शेष रह गए हैं। हालांकि कांग्रेस ने दो दिनों तक विधानसभा के हर पॉकेट में बैठक कर स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कर नाम जुटा लिए हैं। ८ से १० नाम प्रत्याशी बनाए जाने के लिए सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से तीन नामों की पैनल तैयार की गई है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोमवार-मंगलवार तक प्रत्याशी घोषित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े -फेल होने वाले स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ी, नई प्रवेश संख्या बढ़ी तो बैठाना होगा मुश्किल

तीन नामों में दो जिपं सदस्य के नाम:

कांग्रेस की ओर से तैयार की गई पैनल में दो जिला पंचायत सदस्यों के नाम भी हैं। इनमें एक नवीन मरकाम और तो दूसरा चंपालाल कुर्चे का नाम शामिल है। इसके अलावा महल से नातेदारी रखने वाले राजकुमार ठाकुर का नाम भी चर्चाओं में है। सबसे तगड़ा फेस आदिवासियों की आस्था के केंद्र आंचलकुंड दरबार से रिश्ता रखने वाला बताया जा रहा है। जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष एकलव्य यहके भी मजबूत दावेदारों में गिने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -प्रदेश की 28 मॉडल पंचायतों में जिले की घोड़ावाड़ी, वजह कचरा सेग्रीगेशन से लेकर वाई-फाई सिस्टम जैसे नवाचार

विधायकों को क्षेत्रीय कमेटियों की जिम्मेदारी:

प्रत्याशी चयन के साथ ही कांग्रेस चुनावी रणनीति और नेताओं की तैनाती पर भी काम कर रही है। बताया जा रहा है कि कुशल चेहरों को प्रभारी के रूप में संगठन के ब्लॉकों में जिम्मेदारी दी जा चुकी है। वहीं क्षेत्रीय स्तर पर विधायकों को लगाया जा रहा है। विधायकों के साथ ही तमाम वरिष्ठ नेताओं को १०-१० बूथों की जिम्मेदारी का प्लान है। बाहरी वरिष्ठ नेताओं को भी उपचुनाव में कांग्रेस जुटा सकती है।

यह भी पढ़े -शहीद के घर पहुंचे सीएम, कहा- 'वीर जवानों की शहादत पर गर्व है', परिवार को बंधाया ढांढस

नामांकन और सभा के बाद बैठक भी लेंगे मुख्यमंत्री:

इधर प्रत्याशी की घोषणा में आगे निकली भाजपा अपने नेताओं की जमावट में भी आगे दिख रही है। बताया जा रहा है कि जातीय समीकरण के आधार पर मंत्रियों व विधायकों को तैनात किया जा रहा है। १८ जून को सीएम नामांकन रैली में शामिल होने वाले हैं। वे सभा के साथ ही विधानसभा क्षेत्र में तैनात किए जाने वाले बाहरी और स्थानीय नेताओं की बैठक भी लेने वाले हैं। उक्त बैठक अमरवाड़ा में ही होना है।

Created On :   17 Jun 2024 4:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story